Logo
  • July 24, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

Mallikarjun Kharge नहीं चाहते थे चुनाव, ‘छोटे भाई’ शशि थरूर को दी थी सलाह; बताई पूरी प्लानिंग

Mallikarjun Kharge नहीं चाहते थे चुनाव, ‘छोटे भाई’ शशि थरूर को दी थी सलाह; बताई पूरी प्लानिंग

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार Mallikarjun Kharge ने गांधी परिवार की तरफ से पार्टी के ‘आधिकारिक प्रत्याशी’ होने की धारणा को रविवार को सिरे से खारिज कर दिया। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी के एक कार्यकर्ता के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं तथा अध्यक्ष बन जाने पर वह गांधी परिवार और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे एवं उनके अच्छे सुझावों पर अमल भी करेंगे।

खड़गे ने यह भी कहा कि उन्होंने आम सहमति का उम्मीदवार होने को लेकर अपने प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर से चर्चा की थी। हालांकि, थरूर ने ऐसा करने से मना कर दिया और कहा कि वह चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए 80 वर्षीय खड़गे ने यह भी कहा कि वह किसी के विरोध में नहीं, बल्कि पार्टी को मजबूत बनाने तथा उसकी विचारधारा को आगे ले जाने के लिए मैदान में उतरे हैं।

क्‍या चुनाव के वक्‍त सपा-बसपा फिर आ सकते हैं साथ? नए समीकरणों को साधने में जुटे Akhilesh Yadav

गांधी परिवार का अधिकारिक उम्मीवार होने से इनकार
अपने करीब पांच दशक के राजनीतिक जीवन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘मेरे साथी लोगों ने मुझसे कहा कि मुझे चुनाव लड़ना चाहिए क्योंकि राहुल गांधी जी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी अध्यक्ष नहीं बनना चाहतीं। सभी ने कहा कि हमारा आपके साथ सहयोग है…इसके बाद मैं मैदान में उतरा।’ उन्होंने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि अनौपचारिक रूप से वह गांधी परिवार की तरफ से ‘आधिकारिक उम्मीदवार’ हैं।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles