Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

मामा का मारक का प्लान, फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को अब मिलेंगे 1 लाख रुपये

मामा का मारक का प्लान, फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को अब मिलेंगे 1 लाख रुपये

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का प्रचार करने भोपाल के लाल परेड मैदान पहुंचे सीएम शिवराज ने एक बार फिर बताया कि वे सरकार चलाने के इरादे से एमपी के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठे। उन्होंने कहा कि वे महिलाओं और गरीबों की जिंदगी बदलने के मकसद से सरकार चला रहे हैं। परिवार के मुखिया की तरह सरकार चलाने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक शोषण किया। गरीब को गरीब बनाए रखा, लेकिन वे सामाजिक क्रांति करने के संकल्प के साथ सरकार चला रहे हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोई भी परिवार ऐसा नहीं होगा, जिसके पास अपना घर नहीं हो। उन्होंने कहा कि रहने की जमीन का पट्टा सबको दिया जाएगा। भाजपा सरकार लगातार इस दिशा में प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भी लाखों लोगों को पक्के घर दिए गए हैं। जिनको इस स्कीम का लाभ नहीं मिला है, उनके लिए राज्य सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री स्तर पर आवास योजना शुरू कई गई है। इसके अलावा रसोई गैस के दाम घटाए गए हैं, जिससे महंगाई से भी राहत मिली है। अब महिलाओं को उज्जवला के तहत सस्ते गैस रिफिल केवल 450 रुपये में मिल रहे हैं।

मध्य प्रदेश में हिंदी भाषा में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई का फैसला लेने वाली शिवराज सरकार ने कहा कि गरीब और वंचित तबके के युवाओं को भी डॉक्टर-इंजीनियर बनने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि बच्चों की जिंदगी बदलने का अभियान चला रही है।

CM Bhupesh Baghel का दावा- Chhattisgarh में गृह मंत्री शाह और स्मृति ईरानी को कैंसिल करनी पड़ी रैलियां, BJP जनता का भरोसा खो चुकी है

पथ विक्रेता योजना के बारे में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, केंद्र औऱ राज्य सरकार की इस महत्वाकांक्षी स्कीम का मकसद छोटा व्यवसाय और ठेला चलाकर फुटपाथ पर फल-सब्जी बेचने का काम करने वाले नागरिकों को 10 हजार रुपये की आर्थिक मदद मुहैया करा रही है। पैसे चुकाने की गारंटी सरकार लेती है। 10 हजार लौटाने के बाद 20 हजार और उसे लौटाने के बाद 50 हजार रुपये की मदद ली जा सकती है। 50 हजार तक की सीमा को बढ़ाकर एक लाख करने का ऐलान भी किया गया।

बीजेपी सरकार की तमाम योजनाओं को गिनाते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि फुटपाथ पर सामान बेचने वाले सभी बहनों और भाईयों को पक्की दुकान बनाने का मौका मिलेगा। उन्होंने युवाओं की पढ़ाई का खर्च वहन करने की योजना का भी जिक्र किया। मुख्यमंत्री अपने कार्यक्रमों में जिस तरह से जनता से संवाद करते दिख रहे हैं, इससे साफ है कि आने वाले दिनों में भाजपा का जनाधार बढ़ सकता है। बीजेपी 150 सीटें जीतने का टारगेट सेट कर चल रही है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles