Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

CM Bhupesh Baghel का दावा- Chhattisgarh में गृह मंत्री शाह और स्मृति ईरानी को कैंसिल करनी पड़ी रैलियां, BJP जनता का भरोसा खो चुकी है

CM Bhupesh Baghel का दावा- Chhattisgarh में गृह मंत्री शाह और स्मृति ईरानी को कैंसिल करनी पड़ी रैलियां, BJP जनता का भरोसा खो चुकी है

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस कमर कस चुकी है। छत्तीसगढ़ में पिछले पांच साल सरकार चला चुके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रहे हैं। कांग्रेस पार्टी उम्मीदवारों को टिकट देने में किसी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखा रही है। कांग्रेस की अलग-अलग समितियों की बैठक हो रही है। इसमें कई सुझाव और प्रस्ताव सामने आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने पार्टी की तैयारियों के बारे में बताया कि 6 समितियां बनाई गई हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में कई मुद्दों पर मंथन हो रहा है। मीटिंग और मंथन का सिलसिला जारी रहेगा।

छत्तीसगढ़ चुनाव से जुड़े तमाम मुद्दों पर बात करने के लिए प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, पीसीसी प्रमुख दीपक बैज और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में पीसीसी के अधीन बनी 6 कमेटियों की बैठक के बाद तीनों नेताओं ने संयुक्त प्रेस वार्ता की। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि इन कमेटियों की बैठकों का दौर जारी रहेगा। इन बैठकों से निकली बातों को कोर कमेटी के सामने रखा गया है। सभी सीनियर कांग्रेस लीडर छत्तीसगढ़ में चुनावी रणनीति बनाने में काफी सक्रियता से काम कर रहे हैं।

इंदिरा गांधी के नाम पर मेडिकल कॉलेज, आवास योजना की राशि वितरण, बिलासपुर में बड़े सम्मेलन की तैयारी में कांग्रेस

राजधानी रायपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय- राजीव भवन में लगातार बैठकों के बारे में कुमारी शैलजा ने एक सवाल के जवाब में कहा, ये कांग्रेस की रणनीति का हिस्सा है। पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने पर कहा, 2 अक्टूबर से हर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस भरोसा यात्रा निकालेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि 25 सितंबर को बिलासपुर में राहुल गांधी की बड़ी सभा होगी। खड़गे और प्रियंका गांधी के दौरे भी होंगे।

 

कांग्रेस की मैराथन बैठकों के बीच भाजपा से मिलने वाले चैलेंज को लेकर भी कांग्रेस पार्टी अलर्ट है। हालांकि, सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी जनाधार खो चुकी है। गृह मंत्री अमित शाह और बड़े बीजेपी नेताओं की रैलियां कैंसिल होने पर भी कांग्रेस पार्टी लगातार हमले कर रही है। सियासी गतिविधियों के बीच आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ की राजनीति बेहद दिलचस्प होगी, इसमें कोई शक नहीं।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles