Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

PM Samman Nidhi, भूलेख अंकन के साथ EKYC कराना होगा अनिवार्य

PM Samman Nidhi, भूलेख अंकन के साथ EKYC कराना होगा अनिवार्य

PM Kisan Samman Nidhi, पीएम किसान निधि की 14वीं किस्त निर्गत करने की तैयारी की जा रही है। इसके पहले सभी पात्र किसानों के भूलेख अंकन एव बैंक खाते को आधार से लिंक किये जाने के साथ ईकेवाईसी कराया जाना अनिवार्य किया गया है।

आपको बता दें कि आगामी किस्तें आधार संबंधित गेटवे पेमेंट से ही किया जाना है। 24 जून से शिविर का आयोजन का करके प्रत्येक कार्य दिवस प्रात 10 से सायं 5 बजे तक सभी विकास खण्डों पर स्थित राजकीय कृषि बीज भण्डार में किया जायेगा।

इसकी जानकारी उप कृषि निदेशक एके सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि किसान भाईयों को बताया है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत केन्द्र सरकार के कृषि व किसान कल्याण मंत्रालय द्वारा 14वीं किस्त निर्गत करने से पहले जिले के सभी पात्र कृषको के भूलेख अंकन एव बैंक खाते को आधार से लिंक किये जान के साथ-साथ EKYC कराया जाना अनिवार्य कर दिया गया है।

जिन किसानों ने अभी तक ऐसा नहीं कराया है। उनके लिए विकास खण्डों पर स्थित राजकीय कृषि बीज भण्डार पर 24 जून दिन-शनिवार से कैंप का आयोजन किया जा रहा है। उन किसानों के लिए भी एक मौका दिया गया है, जिन किसानों द्वारा पात्र होते हुए भी पीएम किसान पोर्टल पर अभी तक ओपेन सोर्स से आवेदन न किया गया है या ओपेन सोर्स से आवेदन कर दिया गया हो, परन्तु स्वीकृत न किया गया हो।

अब चार्जर से मिलेगा छुटाकारा, चलते-फिरते Wifi से चार्ज होगा मोबाइल

वे सभी आवेदन पूर्व में स्वीकृत हो गया हो, परन्तु भूलेख के अद्यावधिक न हो पाने के कारण आगामी किस्तें प्राप्त न हो रहीं हो, पूर्व से स्वीकृत कृषकों का भूलेख का सत्यापन होने के पश्चात भी आधार का लिंक बैंक खाते से नहीं हो पाया है। उन्होंने किसान भाईयों से शिविर में प्रतिभाग करते हुए अपने से संबंधित डाटा में सुधार करा कर पीएम किसान योजना का लाभ प्राप्ति करने की अपील की है।

editor

Related Articles