Logo
  • July 27, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

Smart Washing Machine: वाई फाई से कनेक्ट होगी वॉशिंग मशीन, आवाज से होगी कंट्रोल

Smart Washing Machine: वाई फाई से कनेक्ट होगी वॉशिंग मशीन, आवाज से होगी कंट्रोल

कपड़ों को धोने के लिए लगभग हर घर में वाशिंग मशीन का इस्तेमाल किया जाने लगा है. फिर भी लोग आज की भाग-दौड़ भरी लाइफ में कपड़े धोने के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं. हालांकि, कपड़े आसानी से धोए जा सकेंगे इसके लिए कंपनियां पिछले कुछ सालों में कई अलग-अलग फीचर्स और साइज के वाशिंग मशीन मार्केट में लेकर आई हैं. बता दें कि अब स्मार्टफोन की तरह ही आपकी वॉशिंग मशीन भी स्मार्ट हो गई हैं. इनमें कई स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं, जिनकी मदद से आप कभी भी कहीं से भी आसानी से कपड़े धो सकते हैं और यह संभव हुआ है स्मार्ट वॉशिंग मशीन से.

बता दें कि Smart Washing Machine को आप कहीं से भी और कभी भी कंट्रोल कर सकते हैं. इनमें वाई फाई और मोबाइल एप्लीकेशन कनेक्टिविटी दी जाती है. ऐसे में अगर आप वॉशिंग मशीन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आज हम आपको बेस्ट क्वालिटी वाली फुली ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं. इनमें आपको वॉइस कंट्रोल फीचर्स मिलता है, जिसकी मदद से आप ऑफिस में बैठे-बैठे कपड़े धो सकेंगे.

यह वॉशिंग मशीन फ्रंट लोड डिजाइन के साथ आती है और इसकी कैपेसिटी 8 किलो है. इसमें आपको एलेक्सा वॉइस कंपैटिबिलिटी मिलती है. यह स्मार्ट वॉशिंग मशीन इनबिल्ट हीटर से लैस है और इसमें 5 टेंपरेचर सेटिंग दी गई है. इसे आप वॉइस की मदद से कंट्रोल कर सकते हैं. इस Panasonic Washing Machine में हाई स्पीड ड्रायर भी मिल रहा है, जो झटपट कपड़े सुखा देता है.

यह 18 किलो की कैपेसिटी वाली Washing Machine हैं. इसे पर्सनल के अलावा प्रोफेशनली भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें आपको वाई फाई कनेक्टिविटी मिलती है. इसे मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए कहीं से भी कंट्रोल किया जा सकता है. इतना ही नहीं वॉशिंग मशीन में स्टीम वॉश फंक्शन दिया गया है.

स्मार्टफोन में क्यों होते हैं 2 माइक्रोफोन? सालों से कर रहे हैं फोन का इस्तेमाल, गारंटी से नहीं जानते होंगे आप

सैमसंग की ये मशीन आर्टिफिशियस इंटेलिजेंस ( AI) कंट्रोल के साथ आती है. यह एक फ्रंट लॉडिंग वॉशिंग मशीन है. इसे लार्ज साइज फैमिली के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. यह वॉशिंग मशीन 5 बिजली की काफी कम खपत करती है. इसमें आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी भी मिलती है, जिसको आप मोबाइल ऐप के जरिए यूज कर सकते हैं.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles