Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Punjab: पटियाला में पुलिस ने हटाया किसानों का धरना, कई नेता हिरासत में लिए

Punjab: पटियाला में पुलिस ने हटाया किसानों का धरना, कई नेता हिरासत में लिए

Punjab: पटियाला में 5 दिन से चल रहे गैर राजनीतिक संयुक्त किसान मोर्चा के धरने को पुलिस ने उठाते हुए कई किसान नेताओं को हिरासत में भी ले लिया है. इसके साथ किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और उनके 4 अन्य साथियों की भूख हड़ताल को भी खत्म करवाया. डल्लेवाल को अस्पताल में मेडिकल करवाने के लिए दाखिल करवाया है. अमन शांति बहाल रखने के लिए पटियाला पुलिस ने पहले बातचीत की, लेकिन बातचीत में हल न निकलने के बाद ये कार्रवाई करनी पड़ी. कई किसान अपने घर चले गए और कई किसानों को हिरासत में लिया है

किसानों की 21 मांगे थे, जिसे पूरा करवाने के लिए पटियाला में बिजली बोर्ड मुख्यालय के सामने धरना दे रहे थे. डल्लेवाल ने कहा कि उनकी प्रमुख मांगों में धान के सीजन के लिए 10 घंटे रोजाना 20 अक्टूबर तक बिजली जारी रखना, जनरल कैटेगरी के लंबे समय से बंद पड़े कनेक्शन तुरंत जारी करना, वीडीएस स्कीम हर समय खुली रखना, फीस लेनी बंद करना, स्मार्ट मीटर लगाने बंद करना आदि शामिल हैं.

बीकेयू (एकता सिद्धुपर) के अध्यक्ष जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि जब तक पीएसपीसीएल किसानों की मांगों का समाधान नहीं करती तब तक धरने जारी रहेंगे. गलत के आवाज उठाना हमारा अधिकारी है. इस दौरान पटियाला रेंज के IG मुखविंदर सिंह ने कहा कि जगजीत सिंह की भूख हड़ताल खत्म करवा दी है. मेडिकल चेकअप उनका करवाया जा रहा है और कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है.

editor

Related Articles