Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

T20 WC: क्यों बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम के लिए महत्वपूर्ण है आज का दिन?

T20 WC: क्यों बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम के लिए महत्वपूर्ण है आज का दिन?

T20 WC:  टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने की कगार पर खड़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैच हारने वाली बाबर आजम की टीम आज नीदरलैंड्स के खिलाफ पर्थ में अपना तीसरा मुकाबला खेलने उतरेगी।गणितानुसार अगर मेन इन ग्रीन को सेमीफाइनल की दौड़ में बना रहना है तो उन्हें हर हाल में यह मैच जीतना होगा।

इसके अलावा पाकिस्तान की नजरें बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे मुकाबले का साथ भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच पर भी होगी। पाकिस्तान नीदरलैंड्स के खिलाफ आज जीत दर्ज करने के साथ भारत और बांग्लादेश के भी विजयी होने की दुआ करेगा। दरअसल, भारत और बांग्लादेश की जीत से ही पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम रहेगी। आइए जानते हैं कैसे-

पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उन्हें अपने बचे तीन मुकाबले जीतने के साथ-साथ जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका की हार की भी दुआ करनी होगी। पाकिस्तान अगर तीनों मैच जीतता है तो वह अधिकतर 6 अंक तक पहुंच पाएगा, वहीं अगर साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे अपने बचे तीन में से दो मैच हार जाती है तो वह अधिकतर 5-5 प्वाइंट्स तक ही पहुंच पाएगा। इस तिकड़म से पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।

बात सबसे पहले जिम्बाब्वे की टीम की करें तो बांग्लादेश के अलावा उन्हें अगले दो मैच भारत और नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने है। अगर आज बांग्लादेश इस टीम को हरा देता है तो पाकिस्तान की उम्मीदें थोड़ी बढ़ जाएगी। क्योंकि जिम्बाब्वे का भारत को हराना थोड़ा मुश्किल है ऐसे में वह सिर्फ नीदरलैंड्स के खिलाफ ही जीत दर्ज कर सकती है। अगर जिम्बाब्वे बचे तीन मैच में से दो गंवाता है तो वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो सकता है।

IND vs SA T20 WC: बाबर आजम के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से मात्र एक कदम दूर रोहित शर्मा

वहीं एक नजर साउथ अफ्रीका पर डालें तो भारत के अलावा उन्हें अन्य दो मैच पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने हैं। अगर आज भारत साउथ अफ्रीका को हराता है तो पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका मुकाबला वर्चुल क्वार्टरफाइनल के रूप में खेला जाएगा। उस दौरान पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाना या ना जाना उसी की टीम के हाथों में होगा। इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles