Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

त्वाडा कुत्ता कुत्ता, साड्डा कुत्ता टॉमी; दो दिन के अंदर खत्म हुआ मैच तो ऑस्ट्रेलिया पर भड़के Virender Sehwag

त्वाडा कुत्ता कुत्ता, साड्डा कुत्ता टॉमी; दो दिन के अंदर खत्म हुआ मैच तो ऑस्ट्रेलिया पर भड़के Virender Sehwag

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच सिर्फ दो दिन के अंदर ही खत्म हो गया। पांच दिन तक चलने वाले गेम का फैसला सिर्फ दो दिन में आने से पिच को लेकर सवाल उठना लाजमी है। गाबा में खेले गए मैच में 6 सेशन में कुल 34 विकेट गिरे, जोकि अपने आप में चौंकाने वाली बात है। तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर स्पिनर नाथन लायन को 4 विकेट मिला बाकी के 30 विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाए। सीरीज के शुरुआती मैच का ऐसा नतीजा देख भारत के दिग्गज Virender Sehwag भड़क उठे हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया को उनके दोगलापन के लिए फटकार लगाई। सहवाग मैच के लिए बनाई गई पिच से खुश नहीं थे और सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया को लताड़ लगाई है।

सहवाग ने लिखा, ”142 ओवर्स और 2 दिन तक भी मैच नहीं चला। और ये लोग किस तरह की पिचों की जरूरत है, इस पर ज्ञान देने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। अगर यही भारत में हुआ होता तो ऐसा कहा जाता कि टेस्ट क्रिकेट का अंत हो गया, टेस्ट क्रिकेट को बर्बाद कर दिया और ना जाने क्या। ये दोगलापन समझ से परे है।

Australia vs South Africa 1st Test : गाबा टेस्ट के पहले दिन गिरे 15 विकेट, ऑस्ट्रेलिया का पहले दिन पलड़ा रहा भारी;

वहीं सहवाग ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करके लिखा, ”त्वाडा कुत्ता कुत्ता, साड्डा कुत्ता टॉमी। पाखंड की भी सीमा होती है।”

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी को दूसरी पारी में भी ध्वस्त करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे ही दिन रविवार को यहां छह विकेट की जीत के साथ तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई। मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के दौरान दो दिन में 34 विकेट गिरे।

गाबा में तेज गेंदबाजों की अनूकुल घास से भरी पिच पर दूसरे दिन भी विकेटों का पतझड़ लगा रहा। दूसरे दिन लंच से पूर्व ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 218 रन पर सिमट गई जिससे टीम ने 66 रन की बढ़त हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी भी सिर्फ 99 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया को 34 रन का लक्ष्य मिला जो उसने चार विकेट पर 35 रन बनाकर हासिल कर लिया। मार्नस लाबुशेन (नाबाद 05) और कैमरन ग्रीन (नाबाद 00) की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया ने आठवें ओवर की अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में चारों विकेट कागिसो रबादा (13 रन पर चार विकेट) ने हासिल किए।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles