Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

गुजरात चुनाव के लिए AAP ने जारी की 12 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, अब तक 53 नामों का ऐलान

गुजरात चुनाव के लिए AAP ने जारी की 12 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, अब तक 53 नामों का ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। ‘आप’ की ओर से इन्हें मिलाकर अब तक 53 उम्मीदवारों का नाम का ऐलान किया जा चुका है। 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा के लिए साल के अंत तक चुनाव होने की उम्मीद है।

‘आप’ की इस 5वीं लिस्ट में भुज सीट से राजेश पंडोरिया, इडर सीट से जयंतीभाई परनामी, निकोल सीट से अशोक गजेरा, साबरमती सीट से जसवंत ठाकोर, टंकारा सीट से संजय भटसाना, कोडिनार सीट से विजयभाई मकवाना, महुधा सीट से राजीवभाई सोमाभाई वाघेला, बालासीनोर सीट से उदयसिंह चौहान, मोरवा हदफ सीट से बानाभाई दामोर, झालोड़ सीट से अनिल गरासिया, डेडियापाड़ा सीट से चैतर वसावा और व्यारा सीट से बिपिन चौधरी को उतारा गया है।

‘आप’की गुजरात यूनिट ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ”गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के तहत आम आदमी पार्टी की पांचवीं सूची में स्थान हासिल करने वाले सभी उम्मीदवारों को बधाई और शुभकामनाएं! अभी बदलाव की जरूरत है!  एक_मौका_केजरीवाल।’

मल्लिकार्जुन खरगे का चुनाव प्रचार कर बुरे फंसे Ashok Gehlot

बता दें कि, वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 99 सीट हासिल की थी, जबकि कांग्रेस को 77 सीट मिली थी। भाजपा ने अधिकतर शहरी क्षेत्रों में जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस ने ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया था।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles