Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

MCD में जीत के बाद Kejriwal को चाहिए 2 चीजें, पीएम मोदी से भी मांगा आशीर्वाद

MCD में जीत के बाद Kejriwal को चाहिए 2 चीजें, पीएम मोदी से भी मांगा आशीर्वाद

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक Arvind Kejriwal ने एमसीडी चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद कहा है कि वह सबको साथ लेकर चलेंगे और दिल्ली को ठीक करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली को ठीक करने के लिए उन्हें सभी पार्षदों का साथ और केंद्र सरकार-पीएम का आशीर्वाद चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि वह भाजपा, कांग्रेस का भी सहयोग लेंगे और केंद्र सरकार से भी सहयोग की अपेक्षा है। केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई देते हुए अहंकार ना करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि अहंकार किया तो ऊपर वाला माफ नहीं करेगा।

अरविंद केजरीवाल ने जनता का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने अपने बेटे-भाई को इस लायक समझा कि आज नगर निगम की भी जिम्मेदारी दी है। केजरीवाल ने कहा कि अब तक जनता ने उन्हें शिक्षा, स्कूल, अस्पताल, बिजली की जिम्मेदारी दी थी, जिसे उन्होंने रात-दिन मेहनत करके ठीक किया। अब सफाई, भ्रष्टाचार खत्म करने और पार्कों को ठीक करने समेत कई जिम्मेदारी दी है।

केजरीवाल ने आप के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के भी विजेता उम्मीदवारों को बधाई दी और कहा कि जो हारें हैं उन्हें मायूस नहीं होना है। दिल्ली को ठीक करने में उनका भी सहयोग लिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा, ”अपने को सबको मिलकर काम करना है। मेरी सबसे अपील है, सभी उम्मीदवारों, पार्टियों से कि राजनीति बस आज तक की थी। अब सबको मिलकर काम करना है। मैं बीजेपी का भी सहयोग चाहता हूं, कांग्रेस का भी सहयोग चाहता हूं। सब मिलकर दिल्ली को ठीक करेंगे। मैं सभी 250 पार्षद से कहता हूं कि आप किसी पार्टी के नहीं, दिल्ली के पार्षद हैं। मैं सभी पार्टियों से भी सहयोग की अपेक्षा करता हूं।”

महाराष्ट्र ने बंद की कर्नाटक के लिए बस सेवा, अब शरद पवार ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

केजरीवाल ने उन लोगों को शुक्रिया कहा जिन्होंने आम आदमी पार्टी को वोट दिया। साथ ही यह भी कहा कि जिन लोगों ने ‘आप’ को वोट नहीं दिया उनका काम पहले किया जाएगा। केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मदद की अपील भी की। उन्होंने कहा, ”हमें दिल्ली को ठीक करने में सबके सहयोग की जरूरत है। खास करके केंद्र सरकार की मदद भी चाहिए, केंद्र सरकार का सहयोग भी चाहिए। मैं इस मंच से केंद्र सरकार और खासकर प्रधानमंत्री से भी आशीर्वाद चाहता हूं।” केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के 2 करोड़ लोग मिलकर दिल्ली की सफाई करेंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करना है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने मैसेज दिया है कि स्कूल-अस्पताल के लिए काम करके भी चुनाव जीता जा सकता है।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles