Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

मेला फिल्म में ट्विंकल खन्ना नहीं काजोल थी पहले पसंद, आमिर खान के कारण नहीं किया था काम, जानिए कारण

मेला फिल्म में ट्विंकल खन्ना नहीं काजोल थी पहले पसंद, आमिर खान के कारण नहीं किया था काम, जानिए कारण

साल 2000 में रिलीज हुई निर्माता निर्देशक धर्मेंद्र दर्शन की फिल्म मेला बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी. इस फिल्म को आमिर खान भी नहीं फ्लॉप होने से नहीं बचा पाए थे. कहते हैं आमिर खान ने ये फिल्म अपने भाई फैसल खान के लिए बनाई थी. हालांकि, इसे लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था. इस फिल्म में आमिर खान के साथ उनके भाई फैसल खान और ट्विंकल खन्ना मुख्य भूमिका में थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए ट्विंकल वाले रोल के लिए अभिनेत्री काजोल से संपर्क किया गया था. हालांकि, उन्होंने काम करने से मना कर दिया था.

इस बारे में धर्मेश दर्शन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पहले इस फिल्म के लीड एक्ट्रेस के लिए काजोल का साइन करने का प्लान बनाया गया था, लेकिन जब उन्हें पता चला कि इस फिल्म में लीड हीरो आमिर खान हैं, तो तब काजोल ने ये फिल्म छोड़ दी थी. हालांकि, काजोल इस फिल्म में काम करना चाहती थी, पर आमिर खान की वजह से उन्होंने फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था.

काजोल का मानना था कि आमिर खान अपने सीन्स की लिए काफी तैयारी करते हैं और रिटेक भी करते हैं, जबकि काजोल एक ही टेक में सीन्स को ओके करने के लिए जानी जाती थी.

काजोल इसलिए आमिर खान के साथ काम करने को लेकर सहज नहीं थीं. काजोल इसके लिए निर्देशक धर्मेश दर्शन के घर आई थी और बाकायदा उनसे रिक्वेस्ट कर फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था.

हालांकि काजोल ने बाद में 2006 में रिलीज हुई फिल्म फना में काम किया था और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी. फिल्म में आमिर और काजोल की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था. फना को कुनाल कोहली ने निर्देशित किया था.

मेला में काजोल के काम करने से इनकार कर देने के बाद जगह हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना को कास्ट किया गया था.

Ranveer-Deepika Kiss: जब सुध बुध खो बैठे थे रणवीर-दीपिका, पत्थर फेंकने पर भी नहीं रुका था कपल

ट्विंकल खन्ना और आमिर खान की जोड़ी को इस फिल्म में पसंद नहीं किया गया था. फिल्म जब रिलीज हुई तो फ्लॉप साबित हुई. इससे आमिर खान को झटका लगा साथ ही फैसल खान का करियर भी पटरी से उतर गया. हालांकि बाद में फैसल खान की कुछ फिल्में रिलीज हुई थी.

इनमें फैक्ट्री, मदहोश, चिनार, काबू, बॉर्डर हिंदुस्तान का, दुश्मनी और बस्ती शामिल थीं, लेकिन यह फिल्में भी कामयाब नहीं हो पाई और फिर फैसल खान डिप्रेशन का शिकार हो गए थे और आहिस्ता-आहिस्ता वह लोगों ने उन्हें भुला दिया.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles