Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

अमित शाह ने इन 2 पुलिसवालों की क्यों की तारीफ? अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं की सुरक्षा में हैं तैनात

अमित शाह ने इन 2 पुलिसवालों की क्यों की तारीफ? अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं की सुरक्षा में हैं तैनात

Amit shah jammu policemen praised : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को ट्वीट कर एक अमरनाथ तीर्थयात्री को 80 हजार रुपये और सामान लौटाने पर जम्मू कश्मीर पुलिस के दो पुलिसकर्मियों की तारीफ की. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘सच्ची वीरता हमारे सम्मान और ईमानदारी के कार्यों में निहित है, जो हमारे जीवन पर एक अमिट छाप छोड़ते हैं. इस कहावत को जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई दर्शन कुमार और एचसी सतपाल ने सही साबित कर दिय़ा है. उन्हें एक बैग मिला, जिसमें 80 हजार रुपये, एक मोबाइल फोन और यात्रा दस्तावेज थे. उन्होंने इसके मालिक, एक तीर्थयात्री का पता लगाया और उसे सौंप दिया. मैं ईमानदारी की मिसाल बनने के लिए उनकी सराहना करता हूं.’

श्रद्धालु के बैग में थे 80 हजार रुपये और कीमती सामान
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारी सरबल पार्किंग एरिया में तैनात थे और उन्होंने एक अमरनाथ श्रद्धालु का बैग लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया था, जो यात्रा के दौरान किसी वजह से खो गया था. जिस शख्स का बैग खोया था उनका नाम मनु भाई की पत्नी यशोदा बेन का था. जो मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद जिले के चांद खड़ा के आईओसी रोड के रहने वाले हैं. इसमें बड़ी रकम (80,000 रुपये), एक मोबाइल फोन और पंजीकरण और आरएफआईडी सहित उनकी यात्रा से संबंधित आवश्यक दस्तावेज थे.

भारत को लेकर आई इस रिपोर्ट से क्यों मची खलबली, यूएस से जर्मनी तक सबके कान खड़े

बैग में मौजूद सामान को देखते हुए यशोदा बने और उनके परिवार को होने वाले नुकसान को देखते हुए, एएसआई दर्शन कुमार और एचसी सतपाल ने तुरंत उपरोक्त अधिकारियों को सूचित किया. जम्मू कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से एएसआई दर्शन कुमार और एचसी सतपाल के इस ईमानदारी भरे काम की सराहना करते हुए खबर पोस्ट की थी, जो जम्मू-कश्मीर पुलिस के समर्पण और अखंडता का एक शानदार उदाहरण है. इस ट्वीट के बाद में डीजीपी, एडीजीपी और अन्य पुलिस ट्विटर हैंडल सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने रीट्विट किया.

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles