Logo
  • September 8, 2024
  • Last Update August 15, 2024 9:49 am
  • Noida

Best Diwali Gifts: इस दिवाली अपने दोस्तों और परिवार वालों को गिफ्ट करें ये शानदार गैजेट्स  

Best Diwali Gifts: इस दिवाली अपने दोस्तों और परिवार वालों को गिफ्ट करें ये शानदार गैजेट्स  

Best Diwali Gifts: दिवाली जिसे रोशनी का त्योहार भी कहा जाता है. इस दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाया जाता है. लोग इस मौके पर अपना घर सजाते हैं, दीप जलाते हैं और एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं. अगर आप भी अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को उपहार देने का विचार कर रहे हैं, तो हम आपको ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न केवर उपयोगी हैं बल्कि आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ेंगे.

एक स्टोरेज डिवाइस (SSD/HDD)
एक SSD या एक एक्स्टर्नल हार्ड डिस्क एक आवश्यक डिवाइस है, जो हर कंप्यूटर यूजर को बैकअप देने के काम आता है. गेमर हो, प्रोग्रामर हो, या मूवी लवर हो, यह गिफ्ट सभी को पंसंद आने वाला है. एक हार्ड डिस्क न केवल बैकअप, बल्कि एक्स्ट्रा स्टोरेज स्पेस की तरह भी काम करता है.

स्मार्टवॉच
इस दिवाली पर स्मार्टवॉच भी एक अच्छा विकल्प हो सकती है. इसे आप अपने परिवार के किसी भी सदस्य या फिर दोस्तों को उपहार में दे सकते हैं. स्मार्टवॉच न केवल अलार्म घड़ी और मैसेज अलर्ट के रूप में कार्य करती है. बल्कि इसे इसका उपयोग हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ब्लड ऑक्सीजन की निगरानी, ECGs के साथ-साथ फिटनेस ट्रैकिंग के लिए भी किया जा सकता है.

Kindle
अगर आपके परिवार में कोई शख्स पढ़ना पसंद करता है, तो उसके लिए Kindle एक अच्छा गिफ्ट हो सकता है. फिजिकल बुक के विपरीत यह उन्हें कहीं भी और किसी भी समय पढ़ने का विकल्प देता है. उनको पढ़ने के लिए अलग-अलग किताबें ले जाने की आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा, किंडल में पढ़ने के लिए किताबों की एक लंबी सीरीज मिलती है,जो आपके प्रियजनों के ज्ञान को बढ़ाने में मदद करेगी.

ईयरफोन
इस दिवाली ईयरफोन भी उपयोगी उपहार हो सकते हैं और यह बजट के अनुकूल होते हैं. इन्हें आप किसी को भी गिफ्ट कर सकते हैं. आज कल मार्केट में एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन और गेमिंग हेडफोन उपलब्ध हैं.

टैबलेट
अगर आपके पास बजट की कमी नहीं है, तो टैबलेट एक बहुत ही अच्छा विकल्प हो सकता है. अगर आपके मित्र और परिवार मूवी या वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, डिजाइनिंग या एडिटिंग करते हैं, तो आप निश्चित रूप से टैबलेट खरीदने पर विचार कर सकते हैं. फिलहाल बाजार में फेस्टिव सीजन के चलते टैबलेट पर कई डिस्काउंट मिल रहे हैं.

Redmi इसी महीने Note 12 सीरीज लॉन्च करेगी

पावर बैंक
पावर बैंक भी इस बार दिवाले गिफ्ट के लिए एक उपयोगी गिफ्ट हो सकता है. पावर बैंक काफी किफायती हैं और उपहार देने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है. आप MI, Redmi, Oppo और Croma स्टोर से पावर बैंक खरीदने पर विचार कर सकते हैं.

पोर्टेबल स्पीकर
इस समय बाजार में बहुत सारे स्मार्ट स्पीकर उपलब्ध हैं जो उपहार देने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं. स्मार्ट स्पीकर अब केवल गानों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि स्मार्ट स्पीकर इलेक्ट्रॉनिक्स और एप्लायंस वॉइस कंट्रोल के साथ इंफोर्मेशन भी प्रदान कर सकते हैं.

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles