Logo
  • July 27, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

ये हैं इस साल की बेस्ट स्मार्टवॉच, आपकी सेहत का रखती हैं ख्याल  

ये हैं इस साल की बेस्ट स्मार्टवॉच, आपकी सेहत का रखती हैं ख्याल  

पिछले कुछ सालों में स्मार्टवॉच की टेक्नोलॉजी में जबरदस्त विकास हुआ है. इस दौरान स्मार्टवॉच ने फिटनेस ट्रैकर्स की जगह ले ली है. ज्यादातर स्मार्टवॉच फिटनेस और हेल्थ फीचर्स से भरी होती हैं, जिससे यूजर्स अपने हेल्थ को पूरी तरह से कंट्रोल कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ बेहतरीन स्मार्टवॉच के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न सिर्फ लोगों की हेल्थ का ख्याल रखती हैं बल्कि इनका बजट भी काफी कम है. चलिए अब आपको 5,000 रुपये से कम कीमत पर मिलने वाली बेस्ट स्मार्टवॉच के बारे में बताते हैं.

Gizmore Ultra
Gizmore Ultra को डस्ट और वाटर रजिस्टेंट के लिए IP68 रेटिंग मिली है. इसमें 1.69 इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है. स्मार्टवॉच प्री-इंस्टॉल गेम्स के साथ आती है और अतिरिक्त लंबी बैटरी का वादा करती है. इसमें सभी हेल्थ और ट्रैकिंग फीचर्स दिए गए हैं. Gizmore ने एक ऐप भी जारी किया है, जो यूजर्स को उनके हेल्थ के बारे में जानकारी देता है. ऐप यूजर्स का डेटा पूरी तरह से सुरक्षित रखती है और इसे किसी थर्ड पार्टी ऐप के साथ शेयर नहीं करती है. इस स्मार्टवॉच की कीमत महज 1,799 रुपये है.

Realme Watch 3 Pro
रियलमी वॉच 3 प्रो एमोलेड स्क्रीन और बिल्ट-इन जीपीएस के साथ आती है. इससे पहले कंपनी ने वॉच 3 लॉन्च की थी. यह वियरेबल यह उसी का रिफाइन वर्जन है. यह अपनी पिछली जनरेशन की तुलना में अधिक स्लीक डिजाइन के साथ आती है. इसमें सिलिकॉन डायल के साथ स्क्वायर शेप का डायल मिलता है. इसमें ऐसे कई ट्रैकर हैं जो यूजर्स को उनके आउटडोर और इनडोर वर्कआउट को ट्रैक करने की सुविधा देते हैं. इस स्मार्ट को आप केवल 4,499 रुपये में खरीद सकते हैं.

Amazfit Bip 3
Amazfit Bip 3 ब्रांड की एक स्क्वायर शेप वाली स्मार्टवॉच है. इसकी कीमत 2,799 रुपये है. इस स्मार्टवॉच का केस प्लास्टिक से बना हुआ प्रतीत होता है और इसमें 60 से अधिक स्पोर्ट मोड को सपोर्ट मिलता है, जिसमें इनडोर और आउटडोर वर्कआउट शामिल हैं. इसमें 1.69 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और इसमें 5ATM वाटर रेजिस्टेंस रेटिंगम मिलती है. स्मार्टवॉच एक बार चार्ज करने पर सात दिन की बैटरी लाइफ भी देती है.

भारत में उपलब्ध 2022 के Best fitness trackers

OnePlus Nord Watch
OnePlus Nord Watch को आप 4,999 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं. इसमें 1.78-इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz है. यह 100 से ज्यादा वॉच फेस ऑफर करती है. यह कई फिटनेस फीचर्स के साथ आती है. इसमें हार्ट रेट, स्लीप, SpO2 और स्टेप ट्रैकिंग शामिल हैं. बैटरी की बात करें तो यूजर्स एक बार चार्ज करने पर 10 दिनों तक और अगर वॉच स्टैंडबाय मोड पर है तो 30 दिनों तक की बैटरी पा सकते हैं.

Gizmore GizFit Glow Luxe oozes
Gizmore GizFit Glow Luxe एक प्रीमियम फीचर्स वाली स्मार्टवॉच है. इसकी कीमत 3,499 रुपये है. स्मार्टवॉच में एक सर्कुलर मेटल केस और प्रीमियम लेदर या मेटल स्ट्रैप का विकल्प मिलता है. इसमें 500 निट्स के साथ 1.32 इंच का सर्कुलर फुल टच एचडी AMOLED डिस्प्ले है जो सूरज की रोशनी में अच्छी विजिबलिटी देता है. GizFit Glow Luxe एक ब्लूटूथ-कॉलिंग स्मार्टवॉच है जो एक बार चार्ज करने पर 15 दिनों से अधिक की बैटरी देती है. इसकी मदद से यूजर्स अपने स्टेप्स ,स्लीप , SpO2 लेवल को ट्रैक कर सकते हैं. इसके अलावा यह यूजर्स को हाइड्रेशन अलर्ट भी देती है. इसमें यूजर्स 200 वॉच फेस मिलते हैं.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles