Logo
  • July 27, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

नोएडा में साइबर क्राइम का एक नया मामला सामने आया

नोएडा में साइबर क्राइम का एक नया मामला सामने आया

नोएडा में साइबर क्राइम का एक नया मामला सामने आया है. दरअसल, ग्रेटर नोएडा के जीटा 1 सेक्टर स्थित एक आईटी सर्विस प्रोवाइडिंग कंपनी पर एक मालवेयर अटैक किया गया. कंपनी की तरफ से बताया गया कि इस अटैक के बाद वेबसाइट ने काम करना बंद कर दिया है. वेबसाइट हैक होने के साथ ही उस पर हजारों की संख्या में जंक पेज बन गए हैं, जो देखने में वेबसाइट की तरह लग रहे है. यही नहीं, वेबसाइट पर एक दूसरी वेबसाइट से बैक लिंक भी डाले गए हैं, ताकि उसे गूगल प्वाइंट मिल सकें. फिलहाल साइबर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

साइबर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी के सीईओ जॉन की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है. यह कंपनी डिजाइनिंग, मॉडलिंग, प्रोग्रामिंग, डेटा माइनिंग समेत अन्य काम करती है. जॉन ने पुलिस को बताया कि कंपनी विदेशी ग्राहकों को वेबसाइट के जरिए कई तकनीकी सेवाएं उपलब्ध करवाती है.

वह कौन सी रोबोटिक मशीन है, जिसने खोज निकाला टाइटन पनडुब्बी का मलबा

वेबसाइट हैक होने की जानकारी उस समय हुई, जब 1 नवंबर 2021 को वेबसाइट अचानक बंद हो गई. इसके बाद जांच में पता चला कि किसी ने वेबसाइट को हैक कर लिया है और उसके हर पेज पर जंक कोड इंजेक्ट कर दिया गया है. इतना ही नहीं हैकर्स ने मैलिसियस कोड को अन्य जगहों पर भी डाल दिया है. इसके चलते वेबसाइट ने हजारों की संख्या में जंक पेज तैयार कर दिए.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles