Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हिम्मत नहीं कि वर्ल्ड कप बायकॉट कर दे: Danish Kaneria

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हिम्मत नहीं कि वर्ल्ड कप बायकॉट कर दे: Danish Kaneria

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा कि अगर भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगा तो पाक भी विश्व कप 2023 के लिए भारत का दौरा नहीं करेगा। रमीज के इस बयान पर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर सहित कई दिग्गजों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। रमीज ने ऐसा बयान इसलिए दिया क्योंकि 2023 एशिया कप अगले साल पाक में होना है और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पिछले महीने बयान दिया था कि भारत अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर पाएगा और कहा था कि टूर्नामेंट तटस्थ स्थान पर खेला जा सकता है।

भारत में रमीज राजा को उनके इस बयान के लिए काफी ट्रोल भी किया गया। वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर Danish Kaneriaने भी इस मामले पर अपना पक्ष रखा है और उनका मानना है कि पाकिस्तान के पास आगामी वर्ल्ड कप को बॉयकाट करने की हिम्मत नहीं है।

Danish Kaneria ने कहा, ”पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में इतनी हिम्म्त नहीं है कि वह आईसीसी इवेंट का बायकॉट कर सके। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान अगर नहीं आता है तो भारत को फर्क नहीं पड़ेगा। उनके पास एक बड़ा मार्केट है, जो बहुत ज्यादा रेवन्यू देता है। वर्ल्ड कप के लिए भारत की यात्रा ना करने से पाकिस्तान को नुकसान होगा।”

उन्होंने आगे कहा, ”पाकिस्तान आखिर में वर्ल्ड कप के लिए भारत जाएगा। आईसीसी के दबाव के बाद अधिकारी कहेंगे कि उनके पास और कोई विकल्प नहीं था। अगर पाकिस्तान बार-बार आईसीसी के किसी टूर्नामेंट से हटने की बात करेगा तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट को काफी नुकसान होगा।”

IND vs NZ 2nd ODI: संजू सैमसन प्लेइंग XI से बाहर

उल्लेखनीय है कि 2023 एशिया कप अगले साल पाक में होगा, जिसके बाद भारत एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान ने इससे पहले 2009 में भी एशिया कप की मेजबानी की थी। इस साल भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें पाक दौरा कर चुकी हैं। इंग्लैंड अगले महीने बाबर आजम की टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैच भी खेलेगा।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles