Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

बगदाद में फुटबाल स्टेडियम के पास जोरदार धमाका, 10 लोगों की मौत और 20 से अधिक घायल

बगदाद में फुटबाल स्टेडियम के पास जोरदार धमाका, 10 लोगों की मौत और 20 से अधिक घायल

इराक की राजधानी Baghdad में फुटबाल स्टेडियम के पास धमाका हुआ है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक घायल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, फुटबाल खेलने के दौरान ही यह ब्लास्ट हुआ। मृतकों और घायलों में फुटबाल खेल रहे लोग शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लास्ट स्टेडियम के पास खड़े गैस टैंकर में हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के घरों की खिड़कियां और दरवाजे हिलने लगे। साथ ही घटनास्थल के पास पार्क हुए कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। इराक के राष्ट्रपति अब्दुल लतीफ राशिद ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने घटना के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने की बात भी कही है।

worldwide stampede cases: जब मातम में बदला जश्न… 3 दशक में कई बार हुए हादसे, 22 साल पहले मची भगदड़ में चली गई थी 1400 जानें

नए मंत्रिमंडल को मंजूरी देने के 2 दिन बाद हमला
अधिकारियों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट तकनीकी खामी के कारण हुआ या फिर यह निशाना बनाकर किया गया हमला था। यह विस्फोट इराक की संसद की ओर से लंबे समय से प्रतीक्षित मतदान के जरिए नए मंत्रिमंडल को मंजूरी दिए जाने के 2 दिन बाद हुआ, जिसे देश में जारी राजनीतिक तनाव को कम करने की दिशा में बड़ी सफलता करार दिया गया था।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles