Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

नोएडा प्राधिकरण की संपत्ति को बेचने वाला गिरफ्तार, इतनी थी प्रोपर्टी की कीमत

नोएडा प्राधिकरण की संपत्ति को बेचने वाला गिरफ्तार, इतनी थी प्रोपर्टी की कीमत

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने एक फर्म के 52 वर्षीय निदेशक को कथित तौर पर नोएडा निवासी को संपत्ति बेचने की कोशिश करके 2.33 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. यह संपत्ति वास्तव में नोएडा प्राधिकरण की थी।

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी गुजरा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक श्रवण कुमार चौधरी को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 के गेट नंबर 5 से गिरफ्तार किया गया।

31 जुलाई को, सुशील कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि दादरी तहसील में 9 करोड़ रुपये की संपत्ति के सौदे के बहाने चौधरी द्वारा उन्हें धोखा दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि आरोपी तब से लंदन चला गया है और उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया है।

Mahua Moitra Cash for Question: संसद में सवाल के बदले पैसा विवाद पर लोक सभा आचार समिति की पहली बैठक

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध ने कथित तौर पर 9 करोड़ रुपये की संपत्ति बेचने का अनुबंध बनाया और शिकायतकर्ता से 2.33 करोड़ रुपये भी प्राप्त किए, लेकिन संपत्ति वास्तव में नोएडा प्राधिकरण की है। “जुलाई में पुलिस स्टेशन में कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। हवाईअड्डे पर पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है, ”शक्ति अवस्थी, अतिरिक्त डीसीपी, नोएडा ने कहा।

एफआईआर के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच 25 नवंबर 2022 को अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए थे. शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने दो किस्तों में 2.33 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया था – 90 लाख रुपये टोकन राशि के रूप में पेमेंट भी किया था.

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles