Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

India China clash: तवांग झड़प के बीच केजरीवाल का मोदी सरकार से सवाल, चीन के साथ व्यापार बंद क्यों नहीं करते?

India China clash: तवांग झड़प के बीच केजरीवाल का मोदी सरकार से सवाल, चीन के साथ व्यापार बंद क्यों नहीं करते?

India China Border Dispute: अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में पिछले दिनों हुई भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प के बाद से जहां दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है. वहीं विपक्ष इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चीन के साथ व्यापार बंद करने की बात कही है.

केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘हम चीन से अपना व्यापार क्यों नहीं बंद करते? चीन से आयात की जाने वाली अधिकतर वस्तुएं भारत में बनती हैं. इस से चीन को सबक मिलेगा और भारत में रोज़गार.’

संसद में उठा मुद्दा
इस बीच संसद में इस मुद्दे पर हंगामा जारी है. बुधवार को संसद में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के सदस्यों ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत एवं चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के मुद्दे को फिर उठाया और इस पर चर्चा कराने की मांग की. दोनों सदनों में इस मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं मिलने पर विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने वॉकआउट किया.

Diksha Women Welfare Sodha Sansthan, द्वितीय शाखा का उद्घाटन, 30 छात्रों ने ग्रहण की शिक्षा

इसके अलावा भारत एवं चीन के सैनिकों के बीच झड़प और कुछ अन्य मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों में आगे की साझा रणनीति तय करने के लिए चर्चा के कांग्रेस और अन्य दलों ने बैठक भी की.

रक्षा मंत्री ने कहा भारत के जवानों ने दृढ़ता से दिया जवाब
उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में दिए अपने बयान में बताया था कि चीन के सैनिकों ने नौ दिसंबर को तवांग सेक्टर में यांग्त्से क्षेत्र में यथास्थिति बदलने का एकतरफा प्रयास किया जिसका भारत के जवानों ने दृढ़ता से जवाब दिया और उन्हें लौटने के लिए मजबूर किया.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles