Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Bangladesh की जीत से ज्यादा भारत की हार से सदमे में इरफान पठान, दिनेश कार्तिक; ट्वीट करके पूछा- हम इसे कैसे हारे?

Bangladesh की जीत से ज्यादा भारत की हार से सदमे में इरफान पठान, दिनेश कार्तिक; ट्वीट करके पूछा- हम इसे कैसे हारे?

Bangladesh ने भारत को ढाका में खेले गए पहले मैच में एक विकेट से हराकर क्रिकेट फैंस से लेकर दिग्गजों को भी चौंका दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन ही बना सकी। इसके जवाब में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को भी रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। लो-स्कोरिंग मुकाबले में टीम इंडिया एक समय जीत के काफी करीब पहुंच गई थी, लेकिन आखिरी ओवरों में टीम मैच पर अपना कंट्रोल नहीं रख सकी और बांग्लादेश ने बेहद नाटकीय ढंग से मैच अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश की जीत से ज्यादा पूर्व क्रिकेटर भारत की हार से सकते में हैं। क्योंकि भारत ने 40 ओवर तक मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी और उसे जीत के लिए सिर्फ एक विकेट की दरकरार थी। बांग्लादेश ने 40वें ओवर में अपना नौंवा विकेट 136 रन पर हसन महमूद (शून्य) के रूप में गंवा दिया था, लेकिन भारतीय टीम अगले छह ओवर में अंतिम विकेट नहीं झटक सकी। इसमें मेहदी हसन (39 गेंद, चार चौके, दो छक्के) और मुस्तफिजुर रहमान (नाबाद 10 रन) के बीच अंतिम विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी ने अहम भूमिका अदा की।

PAK vs ENG 1st Test Day 3 Stumps : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया करारा जवाब; बाबर, इमाम और शफीक ने जड़ा शतक

भारत की हार के बाद भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने ट्वीट करके लिखा, ”हम इसे कैसे हारे?” वहीं दिनेश कार्तिक ने भारतीय फील्डर को मैच की हार का दोषी बताया है।

कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, ”केएल राहुल का ड्राप कैच और सुंदर का कैच ना पकड़ना, पता नहीं उसने क्यों नहीं पकड़ा। मुझे नहीं पता कि यह लाइट की वजह से हुआ। मैं नहीं जान पाउंगा, लेकिन अगर उन्होंने गेंद देखा है तो उसे पकड़ना चाहिए था। इस सवाल का जवाब तो वही दे सकता है। बेस्ट दिन नहीं था लेकिन खराब दिन भी नहीं था।”

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles