Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

‘गोविंदा को गोविंदा’ बनाने वाले इस्माइल श्रॉफ के निधन पर इंडस्ट्री ने जताया दुख

‘गोविंदा को गोविंदा’ बनाने वाले इस्माइल श्रॉफ के निधन पर इंडस्ट्री ने जताया दुख

Ismayeel Shroff Passes Away Bollywood Mourns: जाने मानें फिल्ममेकर इस्माइल श्रॉफ का 62 साल की उम्र में बुधवार देर रात निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। जानकारी के मुताबिक लंबे समय से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। फिल्ममेकर के निधन पर बॉलीवुड गमगीन है। कई एक्टर्स ने उनके निधन पर दुख जाहिर किया है। बता दें फिल्ममेकर इस्माइल श्रॉफ ने अपने फिल्मी करियर में ‘बुलंदी’, ‘थोड़ी सी बेवफाई’, ‘सुर्या’ और ‘आहिस्ता-आहिस्ता’ जैसी हिट फिल्में दी।

गोविंदा को इंडस्ट्री में ब्रेक देने वाले इस्माइल श्रॉफ ही थे। गोविंदा की डेब्यू फिल्म Love 86 को इस्माइल श्रॉफ ने ही डायरेक्ट किया था। फिल्ममेकर के निधन से आहत गोविंदा ने ई टाईम्स से कहा, ‘मैं बहुत दुखी हूं, मेरा करियर उनकी फिल्म से ही शुरू हुआ। उपरवाला उन्हें जन्नत नसीब करे (भगवान करे उन्हें स्वर्ग मिले)। उनकी आत्मा को शांति मिले, उन्होंने ना सिर्फ मुझे काम दिया बल्कि मुझ पर भरोसा भी किया। वह मेरी जिंदगी के पहले शख्स थे जिन्होंने कहा कि गोविंदा सिनेमा को समझते हैं। मुझे गोविंदा से गोविंदा बनाने में उनका अहम रोल रहा।’

Urfi Javed मुश्किल में, कभी नहीं सोचा होगा अपने कपड़ों को लेकर ऐसी मुसीबत में फंसेंगी

एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे ने पद्मिनी कोल्हापुरे की हिट फिल्म ‘आहिस्ता-आहिस्ता’ में अहम किरदार अदा किया था। फिल्ममेकर के निधन पर पद्मिनी कोल्हापुरे ने कहा कि ये इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। एक्ट्रेस ने बताया कि वे एक संवेदनशील फिल्मकार थे। उन्होंने कहा, इस्माइल काम को लेकर काफी सख्त थे लेकिन उनका चेहरा हमेश मुस्कुराता रहता था। वे जो चाहते थे उसे हर हाल में पूरा करते थे।

पद्मिनी कोल्हापुरे के अलावा फिल्म निर्माता सुनील दर्शन ने भी इस्माइल श्राफ के निधन पर दुख जाहिर किया है। इसके अलावा गीतकार समीर ने इस बात की जानकारी दी कि इस्माइल लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles