Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

कब्रिस्तान में जाकर क्यों चिल्लते थे कादर खान

कब्रिस्तान में जाकर क्यों चिल्लते थे कादर खान

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, राइटर और कॉमेडियन कादर खान आज हमारे बीच नही है. मगर उनकी बेहद जबरदस्त फिल्में और डायलॉग आज भी लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय है.

कादर खान वैसे तो अफगानिस्तान से थें. उनका जन्म 22 अक्टूबर 1935 में काबुल अफगानिस्तान में हुआ था.कादर खान ने म्युनिसिपल स्कूल से अपनी पढाई की शुरुआत की थी. फिर इस्माइल कॉलेज से अपनी स्तानक की पढ़ाई पूरी की थी. आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया था. फिल्मी दुनिया में आने से पहले वह कॉलेज के लेक्चरर भी थे.

मस्जिद में पढ़ने के लिए भेजा करती थी. मगर तब कादर खान मस्जिद से भागकर कब्रिस्तान चले जाते थे, और वहां जाकर वह घंटों तक चिल्लाते रहते थें. तभी किसी ने कादर खान की इस बात को रोटी फेम अभिनेता अशरफ खान को बताया कि कादर खान कब्रिस्तान में बैठकर चिल्लाता है. इसी के चलते तब अशरफ को अपने नाटक के लिए ऐसे ही लड़के की ही तलाश थी. इसके बाद से ही कादर खान नाटकों का हिस्सा बन गए.

नवजोत सिंह सिद्धू के बेटे करन की शादी

एक बार कादर खान कॉलेज के एनुअल फंक्शन में परफॉर्म कर रहे थे. उस समय उस फंक्शन में दिलीप कुमार गेस्ट बनकर आए हुए थें. तभी दिलीप कुमार की नजर कादर खान पर पड़ी. इसी के साथ दिलीप कुमार कादर खान के अभिनय से किस कदर प्रभावित हुए कि उन्होंने तभी कादर को अपनी आने वाली फिल्म’सगीना’ के लिए साइन कर लिया था. इसी के बाद कादर खान ने फिल्मी जगत मे अपना कदम रखा और कभी भी पीछे मुठकर नही देखा.

दोस्तों आपको हमारी यह वीडियो कैसी लगी. हमें कमेंट करके जरूर बताएं और अगर आप हमारे चैनल पर नए हैं, तो हमारा चैनल सब्क्राइब करें और हमारी लेटेस्ट वीडियो देखने के लिए बेल आइकन दबाना न भूलें. जल्द मिलतें हैं अगली वीडियो के सात तब तक के लिए आदाब नमस्कार खुदा हाफिज

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles