Logo
  • July 24, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

‘Pakistan की हार पर कश्मीरी छात्रों का हंगामा’, बिहारी स्टूडेंट्स ने किया विरोध; पत्थरबाजी

‘Pakistan की हार पर कश्मीरी छात्रों का हंगामा’, बिहारी स्टूडेंट्स ने किया विरोध; पत्थरबाजी

जम्मू-कश्मीर के छात्रों का एक ग्रुप रविवार शाम को पंजाब के मोगा जिले के गल कलां गांव में लाला लाजपत राय कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट के परिसर में बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों के साथ कथित तौर पर भिड़ गया। इस घटना में दोनों पक्षों के कुछ छात्र घायल हुए हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों Pakistan की हार के बाद हंगामा शुरू हुआ।

घायल छात्रों को जिला अस्पताल ले जाया गया। इनमें से 9 को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। हालांकि, अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ सुखप्रीत सिंह बराड़ ने कहा, “किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई। कुछ छात्रों को प्राथमिक उपचार से छुट्टी दे दी गई।” घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

थाना प्रभारी जसविंदर सिंह ने कहा, ‘लाला लाजपत राय कॉलेज में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों एक-दूसरे पर पथराव करते नजर आए। नारेबाजी की सूचना नहीं है।’ प्रारंभिक जांच से पता चला है कि टी20 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद कथित तौर पर झड़प हुई थी।

ICC T20 World Cup 2022 के फाइनल में पाकिस्तान पस्त, इंग्लैंड ने पांच विकेट से दी मात, दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बने अंग्रेज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यादातर कश्मीरी छात्र एक विशेष समुदाय से थे। वे कथित तौर पर पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे। वहीं, बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों के एक अन्य समूह ने कथित तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच झड़प हुई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles