Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

सऊद शकील और आगा सलमान ने रच डाला इतिहास, PAK टेस्ट इतिहास की दूसरी सबसे तेज साझेदारी निभाई

सऊद शकील और आगा सलमान ने रच डाला इतिहास, PAK टेस्ट इतिहास की दूसरी सबसे तेज साझेदारी निभाई

पाकिस्तान को सऊद शकील के रूप में टेस्ट क्रिकेट में दमदार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मिल गया है। इसके अलावा सलमान आगा अभी तक बढ़िया ऑलराउंडर साबित हुए हैं। गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम पर मेजबान श्रीलंका ने पहली पारी में 312 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने 101 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका को पहली पारी में बड़ी लीड मिल जाएगी, लेकिन सऊद शकील और सलमान आगा ने मिलकर मैच का रुख पूरी तरह से बदल दिया है।

सऊद ने शतक लगाया, वहीं सलमान 83 रन बनाकर आउट हुए। 175 या इससे ज्यादा रनों की साझेदारी की बात करें, तो टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से इंजमाम उल हक और तौफीक उमर ने 2002 में हरारे टेस्ट में 5.67 के रनरेट से रन बनाए थे। शकील-सलमान ने मिलकर 177 रनों की साझेदारी 4.96 के रनरेट से निभाई।

इस तरह से ये पाकिस्तान इतिहास की 175+ सबसे तेज साझेदारियों में दूसरे नंबर पर आ गई है। 2016 में पाकिस्तान के लाहौर में यूनिस खान और मोहम्मद यूसुफ ने 319 रनों की साझेदारी 4.90 के रनरेट से निभाई थी, जो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। पाकिस्तान के टॉप-4 बल्लेबाज फेल हो गए। इसके अलावा सरफराज अहमद भी 17 ही रन बनाकर आउट हुए थे। पाकिस्तान ने पहली पारी के आधार पर श्रीलंका के खिलाफ बढ़त बना ली है।

 

India- West indies: रहकीम कार्निवाल पर रहेगी नजर

यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्सा है और इसके साथ ही पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने सफर का आगाज कर रहे हैं। आज मैच का तीसरा दिन है। फिलहाल पाकिस्तान की स्थिति बेहतर नजर आ रही है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles