Logo
  • July 24, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

Rashid Khan ने बताया, किसे होना चाहिए भारतीय टीम का अगला कप्तान

Rashid Khan ने बताया, किसे होना चाहिए भारतीय टीम का अगला कप्तान

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने भारत के अगले कप्तान को लेकर अपनी राय दी है. बता दें कि हाल के समय में भारतीय टीम को लगातार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. बड़े से बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम को हार नसीब हो रही है. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. यही नहीं खबर ये भी है कि आने वाले समय में रोहित को टी-20 की कप्तानी पद से हटाया जा सकता है. कई दिग्गजों का मानना है कि टी-20 में यदि रोहित कप्तान नहीं रहे तो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बना देना चाहिए.

ऐसे में अब राशिद खान ने भी अपनी राय दी है और कहा कि हार्दिक टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. उनके अंदर भारत का कप्तान बनने का काबिलियत है और वो एक सफल कप्तान बन सकते हैं.

ANI न्यूज एजेंसी के साथ बात करते हुए राशिद ने अपनी बात रखी है. बता दें कि आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी हार्दिक ने की थी और कप्तान के तौर पर अपने पहले ही आईपीएल में हार्दिक ने गुजरात को चैंपियन बना दिया था. हार्दिक औऱ राशिद एक साथ गुजरात टाइटंस की टीम की ओर से खेले थे.

ऐसे में राशिद को लगता है कि हार्दिक भारत के लिए अच्छे कप्तान साबित होंगे और यह जिम्मेदारी लेने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. राशिद ने आगे ये भी बताया कि अगले कप्तान का नाम देना भारतीय क्रिकेट बोर्ड का फैसला है, लेकिन मुझे उनकी कप्तानी में खेलने में काफी मजा आया.

Bangladesh की जीत से ज्यादा भारत की हार से सदमे में इरफान पठान, दिनेश कार्तिक; ट्वीट करके पूछा- हम इसे कैसे हारे?

बता दें कि हार्दिक ने हाल ही में न्यूजीलैंड के दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी की थी. वनडे में शिखर कप्तान थे तो वहीं टी-20 सीरीज में हार्दिक की कप्तानी में भारत ने सीरीज को 1-0 से जीत लिया था. दरअसल, अगले साल 50 ओवर वाला विश्व कप होना है. ऐसे में रोहित का वनडे और टेस्ट में कप्तान बने रहना तय माना जा रहा है, लेकिन दूसरी ओर टी-20 की कप्तानी में फेरबदल होने की भरपूर संभावनाएं नजर आ रही है. 2024 में एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. ऐसे में टीम मैनेजमेंट अभी से रणनीति बनाने के लिए कप्तानी में फेरबदल करने की योजना बना रहा है.

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles