Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

आईपीएल फाइनल में इतिहास रचेंगे शुभमन गिल! कोहली के इस ‘विराट’ रिकॉर्ड से मात्र 2 रन दूर

आईपीएल फाइनल में इतिहास रचेंगे शुभमन गिल! कोहली के इस ‘विराट’ रिकॉर्ड से मात्र 2 रन दूर

Shubman Gill IPL Records: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई(आज) चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरत टाइटंस के बीच खेला जाएगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये महामुकाबला खेल जाएगा. इस बड़े मैच में घातक फॉर्म में चल रहे गुजरात के स्टार ओपनर शुभमन गिल एक बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं. वह नंबर 1 बनने से मात्र 2 रन से दूर हैं.

घातक फॉर्म में हैं गिल
गुजरात टाइटंस के लिए ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल ने अपने पिछले तीन मैचों में लगातार शतक जड़कर दुनिया को दिखा दिया है कि वह आने वाले समय में किस दर्जे के खिलाड़ी बनने वाले हैं. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जड़कर उन्होंने कई बड़े कीर्तिमान चुटकियों में ध्वस्त कर दिए थे. अब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2023 फाइनल में वह अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं. विराट कोहली को पीछे छोड़कर उनके पास नंबर-1 बनने का शानदार मौका है.

कोहली का ‘विराट’ रिकॉर्ड होगा चकनाचूर!

विराट कोहली का यह आईपीएल सीजन बेहद ही शानदार रहा. उनकी मौजूदा सीजन में बल्लेबाजी देखकर कुछ-कुछ 2016 की याद आ गई. जहां उन्होंने 4 ताबड़तोड़ शतक ठोकते हुए 973 रन बना डाले थे. उस सीजन में उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ 364 रन बनाए थे. विराट का ये रिकॉर्ड अब शुभमन गिल के निशाने पर है. गिल के पास 6 सीजन के बाद यह रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है. गिल ने मौजूदा सीजन में 363 रन बना लिए हैं. अगर आज के मैच में वह 2 रन बना लेते हैं तो वह एक सीजन में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

Wrestler Protest, बृजभूषण बोले- नार्को टेस्ट के लिए अगर विनेश, बजरंग हैं तैयार तो मैं भी राजी

इस रिकॉर्ड की भी कर सकते हैं बराबरी

शुभमन गिल के पास विराट कोहली के एक और बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है. गिल ने मौजूदा सीजन में अभी तक 16 मैचों में 851 रन बना लिए हैं. वह आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. पिछले तीन मैचों में लगातार तीन शतक ठोककर उन्होंने जिस तरह की लय दिखाई है वह फाइनल मैच में भी शतक जड़ सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो वह विराट कोहली के एक सीजन में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. कोहली के अलावा जोस बटलर भी एक सीजन में 4 शतक लगा चुके हैं.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles