Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Texas शहर में बवंडर से तीन की मौत, 75 से अधिक घायल

Texas शहर में बवंडर से तीन की मौत, 75 से अधिक घायल

Texas, अमेरिकी राज्य टेक्सास के एक छोटे से शहर में आए तूफान से तीन लोगों की मौत हो गई और 75 से अधिक अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है।

बवंडर ने साढ़े आठ हजार की आबादी वाले पेरीटन कस्बे में गुरुवार शाम लगभग 5.10 बजे तबाही मचाई। एनबीसी न्यूज ने अमरिलो में राष्ट्रीय मौसम सेवा के मौसम विज्ञानी ट्रेंट हॉफेडिट्ज के हवाले से यह जानकारी दी।

पेरीटन फायर चीफ पॉल डचर ने कहा कि तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 75 से 100 लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती देखा गया है। ओचिल्ट्री जनरल अस्पताल के सीएफओ डेबी बेक ने सीएनएन को बताया कि पेरीटन अस्पताल में 50 से 100 घायलों का इलाज किया गया है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में बिना बिजली के अस्पताल में मरीजों का इलाज किया जा रहा है। बेक ने कहा कि बवंडर पेरीटन के उत्तरपूर्वी हिस्से में आया और मेन स्ट्रीट के एक हिस्से में चला गया, इससे घरों और व्यवसायों को व्यापक नुकसान हुआ।

Bengal Panchayat Election हिंसा में मरने वालों की संख्या हुई पांच

उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग और ईएमएस भी प्रभावित हुए और एक ट्रेलर पार्क को भारी नुकसान पहुंचा। जवाब में, टेक्सास राज्य के साथ-साथ पेरीटन के आसपास के शहरों और काउंटी ने सहायता भेजना शुरू कर दिया है।

प्रतिनिधि फोर प्राइस ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि गवर्नर ग्रेग एबॉट का कार्यालय और राज्य के आपातकालीन प्रबंधन विभाग संसाधन जुटा रहे हैं। रेड क्रॉस ने सीएनएन को बताया कि वह बवंडर से प्रभावित लोगों का समर्थन करने के लिए टीमों को जुटा रहा है।

editor

Related Articles