Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

ukraine russia war: कीव में फिर दागी ईरानी मिसाइलें, रूस का हफ्ते में दूसरा बड़ा एयर अटैक

ukraine russia war: कीव में फिर दागी ईरानी मिसाइलें, रूस का हफ्ते में दूसरा बड़ा एयर अटैक

ukraine russia war: यूक्रेन की राजधानी कीव की सड़कें एक बार फिर ड्रोन मिसाइलों से दहल उठी। सोमवार तड़के रूस की तरफ से यहां की इमारतों पर मिसाइलें दागी गई हैं। स्थानीय लोगों को विस्फोटों की तीन आवाजें आई हैं। यह सप्ताह में दूसरा सबसे बड़ा हमला है। इससे पहले भी रूस ने कीव समेत कई शहरों पर 40 से ज्यादा मिसाइलें दागी थी। इस बार भी ईरान की कामिकेज ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। कीव में रूस की तरफ से दागी जा रही मिसाइलों के हमले का मंजर भी सामने आया है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की के चीफ ऑफ स्टाफ एंड्री यरमक ने राजधानी कीव के केंद्रीय शेवचेनकिव्स्की जिले में कई विस्फोटों की आवाज सुनने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कीव पर सोमवार तड़के “कामिकेज ड्रोन” द्वारा हमला किया गया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, “रूसियों को लगता है कि इससे उन्हें मदद मिलेगी, लेकिन यह उनकी हताशा को दर्शाता है।”

हवाई हमले के साथ ही सायरन से डर गए स्थानीय
जानकारी के अनुसार, तीन विस्फोट सुबह 6:35 से 6:58 बजे के बीच हुए। पहले विस्फोट से कुछ समय पहले हवाई हमले के सायरन बजाए गए। शहर के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि एक विस्फोट राजधानी के केंद्रीय शेवचेनकिवस्की जिले में हुआ।

इसी हफ्ते जा सकती है UK पीएम liz truss की कुर्सी, 100 सांसदों ने कर ली तैयारी

उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी, “सभी सेवाएं मौके पर पहुंच गई हैं। एयर अलर्ट जारी है। लोगों से निवेदन है कि आश्रयों में रहें!” हमले में मारे जाने वाले लोगों की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles