Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Gujrat में वोटिंग से ठीक पहले क्या है जनता का मूड, फाइनल सर्वे ने बताया

Gujrat में वोटिंग से ठीक पहले क्या है जनता का मूड, फाइनल सर्वे ने बताया

Gujrat में पहले फेज की वोटिंग एक दिसंबर को होने जा रही है। पहले फेज में 89 सीटों पर मतदाता अपना फैसला सुनाने जा रहे हैं। गुजरात में 27 सालों से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर यहां सरकार बनाएगी या फिर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी खेल खराब कर देंगे? वैसे तो इसका सटीक जवाब 8 दिसंबर को काउंटिंग के बाद ही मिलेगा। फिलहाल फाइनल ओपनियिन पोल में जनता का मूड भांपने की कोशिश की गई है। सर्वे ने एक बार फिर भाजपा सरकार बनने की बात कही है।

इंडिया टीवी मेटराइज के सर्वे में अनुमान लगाया गया है कि 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 117 सीटों पर जीत मिल सकती है। कांग्रेस को 59 सीटों पर जीत मिलने की बात कही गई है। वहीं, आम आदमी पार्टी के हिस्से 4 सीटें आने की बात कही गई है। 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 99, कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत मिली थी तो 29 सीटों पर लड़ी आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी।

मैनपुरी प्रचार अभियान के दौरान Akhilesh Yadav ने “नेताजी” के नाम पर मांगा वोट

वहीं, इंडिया टीवी मेटराइज के फाइनल सर्वे में भी भाजपा को 50 फीसदी वोट शेयर मिलने की भविष्यवाणी की गई है। कांग्रेस पार्टी को 39 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है तो आम आदमी पार्टी को 8 फीसदी और अन्य को 3 फीसदी वोट मिलने की बात कही गई है। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग के बाद 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। भाजपा और कांग्रेस के के बीच मुख्य मुकाबले वाले अखाड़े में इस बार अरविंद केजरीवाल की अगुआई में आम आदमी पार्टी ने भी पूरा दम लगाया है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles