Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

इस एक्ट्रेस के फैन रहे हैं अमिताभ बच्चन, सुपर स्टार की पत्नी से लेकर मां तक का निभाया रोल

इस एक्ट्रेस के फैन रहे हैं अमिताभ बच्चन, सुपर स्टार की पत्नी से लेकर मां तक का निभाया रोल

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन की एक्टिंग की पूरी दुनिया इतनी बड़ी फैन हैं, लेकिन वह भी किसी एक्टर के फैन रहे हैं. उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि वे बॉलीवुड में किस एक्ट्रेस के बहुत बड़े फैन रहे हैं? अमिताभ बच्चन ने हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति 15 में अपनी फेवरेट अभिनेत्री का खुलासा किया। शो में बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को लेकर एक प्रश्न पूछा गया था, इसी दौरान ने अमिताभ ने बताया कि वे भी अभिनेत्री के बहुत बड़े फैन हैं.

अमिताभ बच्चन ने इस बारे में बताते हुए कहा कि वे एक बहुत ही बेहतरीन अभिनेत्री हैं. मेरी फेवरेट हैं वह, मैं उनका फैन हूं बहुत बड़ा, उनके साथ काम करने का सौभाग्य हमें मिला, वो काफी दयालु और वे बहुत ही साधारण हैं और वो अपने सामने किसी को भी ऐसा नहीं लगने देती हैं कि वह इतनी बड़ी स्टार हैं.

वैसे आपको बता दें कि, अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. इनमें ‘ 1971 में आई रेश्मा और शेरा (1971), त्रिशूल और कभी-कभी जैसी हिट फिल्में शामिल हैं.

फिल्म ‘कभी-कभी’ में अमिताभ बच्चन ने वहीदा के पति का रोल निभाया था. इसके अलावा फिल्म त्रिशूल में वहीदा ने अमिताभ की मां का किरदार भी निभाया था।

Ranveer-Deepika Kiss: जब सुध बुध खो बैठे थे रणवीर-दीपिका, पत्थर फेंकने पर भी नहीं रुका था कपल

बात करें, वहीदा रहमान की तो उन्हें हाल ही में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. इस अवॉर्ड को पाकर वहीदा रहमान काफी भावुक हो गई थी। इस अवॉर्ड के लिए वहीदा रहमान को देव आनंद की 100वीं बर्थ एनिवर्सरी के दौरान नामित किया गया था. वह अपने दौर का मशहूर हेरोइन थी.

उन्होंने कई शानदार फिल्में की और अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया. उन्होंने गाइड, प्यासा, तीसरी कसम, सीआईडी, चौधवीं का चांद, नील कमल, साहिब बीवी और गुलाम और खामोशी जैसे फिल्मों में अभिनय किया.

देव साहब की बर्थ एनिवर्सरी पर इस पुरस्कार के लिए नामित किए जाने पर वहीदा ने कहा था कि उन्हें खुशी है कि देव साहब की एनिवर्सरी पर उन्हें इस पुरस्कार के लिए नामित किया गया. गौरतलब है कि एक समय वहीदा रहमान और देवानंद की जोड़ी पर्दे पर काफी मशहूर थी. दोनों ने कई हिट फिल्में दीं.

अमिताभ के वर्कफ्रंट की बात करें, तो वे हाल ही में फिल्म गणपत में नजर आए थे. वे अब प्रभास की पैन इंडिया फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में भी एक महत्वपूर्ण रोल निभाते हुए नजर आयेंगे. इसके अलावा वे अब 33 साल बाद रजनीकांत के साथ भी एक फिल्म में नजर आने वाले हैं।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles