Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

खोया जनाधार दोबारा पाने की कोशिशों में जुटी बीजेपी कर रही…सीएम भूपेश बघेल का आरोप

खोया जनाधार दोबारा पाने की कोशिशों में जुटी बीजेपी कर रही…सीएम भूपेश बघेल का आरोप

छत्तीसगढ़ की सत्ताधारी पार्टी- कांग्रेस विपक्षी दल- बीजेपी पर लगातार हमले कर रही है। खोया जनाधार दोबारा पाने की कोशिशों में जुटी भाजपा पर नौटंकी करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि धान खरीद के मामले में भी केंद्र सरकार राजनीति कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना कहा, पिछले 10 साल से नाटक-नौटंकी सब लोग देख रहे हैं। पीएम मोदी का नाम लिए बिना सीएम भूपेश बघेल ने कहा, भाषणों में मित्रों से परिवारजनों तक आ गए हैं, लेकिन ये बहुत दिनों तक चलने वाला नहीं है। पहले भाषणबाजी अच्छी लगती थी, लेकिन अब छत्तीसगढ़ की जनता सबकुछ जान चुकी है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी करने में हो रही कथित देरी से जुड़े सवाल पर सीएम ने भाजपा पर पलटवार किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में मेंबरशिप कब होती है पता ही नहीं चलता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष कब चुने जाते हैं, पता नहीं चलता है। उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों के मुद्दे पर भी राजनीति कर रही है। छत्तीसगढ़ से धान और चावल खरीदने के मामले में बीजेपी क्या कर रही है, ये किसी से छिपा नहीं है। फोन कॉल पर बताया जा रहा है कि धान केंद्र सरकार खरीदती है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, प्रियंका गांधी ने ठीक सवाल पूछा है कि अगर केंद्र सरकार खरीदारी कर रही है तो उत्तर प्रदेश के किसानों को 1200-1400 रुपये में धान बेचने पर मजबूर क्यों होना पड़ रहा है? रमन सिंह की सरकार के कार्यकाल में 300 रुपये बोनस दिया जाता था। केंद्र सरकार को बताना चाहिए कि क्या पीएम मोदी के कहने पर किसानों को बोनस मिलना बंद हुआ है।

इंदिरा गांधी के नाम पर मेडिकल कॉलेज, आवास योजना की राशि वितरण, बिलासपुर में बड़े सम्मेलन की तैयारी में कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा, वे लगातार सवाल कर रहे हैं कि 300 रुपये बोनस क्यों बंद किया गया। 15 क्विंटल धान खरीद को घटाकर 10 क्विंटल क्यों किया गया। क्या प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसा करने को कहा था। सीएम भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि आज किसानों से जुड़े जो भी फैसले हो रहे हैं, ये केवल किसानों को गुमराह करने की कोशिश है। भाजपा की पोल खुल चुकी है। ऐसे में कोई इनकी नौटंकी से गुमराह होने वाला नहीं।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles