Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

450 रुपये में कैसे मिलेगा LPG, CM शिवराज सिंह चौहान ने बताया पूरा प्रोसेस

450 रुपये में कैसे मिलेगा LPG, CM शिवराज सिंह चौहान ने बताया पूरा प्रोसेस

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सरकार जनता को लुभाने के लिए नई-नई योजनाएं पेश कर रही है. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जल्द ही प्रदेश की लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ 450 रूपए में मिलेगा। इसके लिए उन्होंने सिलेंडर रिफिलिंग योजना का शुभारंभ भी किया है।

टीकमगढ़ जिले की जतारा तहसील के बिलगांय गांव की लक्ष्मी रैकवार सिलेंडर रिफिलिंग योजना की पहली लाभार्थी बन गई है। केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार और वन राज्य मंत्री राहुल सिंह ने लक्ष्मी से 450 रूपये में घरेलू गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिये आवेदन की प्रक्रिया पूरी करवाई। इसी प्रकार टीकमगढ़ के वार्ड नं. 26 की निवासी योजना की दूसरी उज्जवला योजना की लाभार्थी अभिलाषा साहू से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की प्रक्रिया करवाई।

योजना का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैंने अपनी लाडली बहनों से राखी पर 450 रूपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का वादा किया था, यह भी कहा था कि यह सुविधा जारी रखी जाएगी। मैंने वह वचन पूरा करते हुए इसके लिए योजना लागू कर दी है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि जो लाडली बहनें को उज्जवला योजना की लाभार्थी नहीं है, उनके बैंक खाते में अनुदान राशि सीधे राज्य सरकार डालेगी. योजना का लाभ लेने के लिए उन्हें पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार जो कहती है, वह करती है.

शादी की तैयारी कर रहा था परिवार, घर पहुंचा शहीद जवान का शव

सीएम ने हाल ही में लाडली बहनों को दी जाने वाली राशि में वृद्धि की बात कही थी. इसके तहत अक्टूबर माह में 1250 रूपए खाते में डाले जाएंगे। यह राशि क्रमबद्ध रूप से बढ़ाकर 3 हजार रूपए तक की जाएगी। उन्होंने कहा कि बहनों की पढ़ाई के लिए हर स्तर पर व्यवस्था और प्रोत्साहन, विद्यार्थियों को
सायकिल, स्कूटी और लैपटाप के माध्यम से निरंतर प्रोत्साहित किया जा रहा है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles