Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे या शशि थरूर? कांग्रेस अध्यक्ष के लिए आज 6ठी बार होगा चुनाव

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे या शशि थरूर? कांग्रेस अध्यक्ष के लिए आज 6ठी बार होगा चुनाव

Congress President Election Voting: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को यानी आज वोट डालेंगे। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा ले रहे कई डेलीगेट कर्नाटक के बेल्लारी के संगनाकुल्लू कैंप में मतदान करेंगे। वहीं, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य पार्टी मुख्यालय में बने पोलिंग बूथ में मतदान करेंगे।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी सहित करीब 40 अन्य भारत यात्रियों के साथ संगनाकल्लू कैप में मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि 17 अक्तूबर को भारत जोड़ो यात्रा के लिए विश्राम का दिन होगा। ताकि, यात्रा में हिस्सा ले रहे लोग अपना वोट डाल सके।

अध्यक्ष पद के चुनाव की जिम्मेदारी संभाल रहे केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि एआईसीसी में भी एक बूथ बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेताओं, सीडब्ल्यूसी के सदस्य और अन्य प्रदेश के नेताओं के पहचान पत्र अलग-अलग राज्य से हैं। यह सभी डेलीगेट एआईसीसी में आकर मतदान कर सकते हैं।

PM Modi Himachal visit पर सबकी नजरें, 20,000 से अधिक लोगों को रोजगार

थरूर के ऐतराज पर बदलाव
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर की टीम ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात कर मतपत्र में अपनी पसंद के उम्मीदवार के सामने एक और दो लिखने के लिए कहा गया था। दरअसल, मतपत्र में मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने एक और शशि थरूर के नाम के सामने दो लिखने के लिए कहा गया था। थरूर की टीम की तरफ से उठाए इस ऐतराज के बाद मतपत्र पर टिक का निशान लगाने के निर्देश दिए हैं।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles