Logo
  • July 27, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

निर्देशक धर्मेश दर्शन ने ‘धड़कन’ में क्यों नहीं रखा था कोई किसिंग सीन, जानिए

निर्देशक धर्मेश दर्शन ने ‘धड़कन’ में क्यों नहीं रखा था कोई किसिंग सीन, जानिए

बॉलीवुड के निर्देशक धर्मेश दर्शन जिन्होंने लुटेरे, राजा हिंदुस्तानी और मेला जैसी अपनी हिट फिल्मों में किसिंग सीन्स रखे थे, लेकिन उन्होंने अपनी एक और हिट फिल्म ‘धड़कन’ में कोई किसिंग सीन नहीं रखा। धर्मेश जिन्हें फिल्मों में किसिंग सीन रखना काफी पसंद, उन्होंने अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के साथ फिल्म ‘धड़कन’ में कोई किसिंग सीन क्यों नहीं रखा था, इसका एक बड़ा कारण बताया है?

धर्मेश ने हाल ही में लहरें रेट्रो को दिए एक विशेष इंटरव्यू में इस बारे में बताते हुए कहा कि, ‘’शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार के साथ मुझे ऐसा लगा कि मैं नहीं चाहता कि यह एक्टर्स आपस में ‘किस’ करे, क्योंकि इन दोनों की इमेज बहुत अलग थी। मुझे लगा कि राम, देव और आरती के बीच इस तरह के कोई सीन की जरूरत ही नहीं थी।’’

इसी इंटरव्यू में धर्मेश ने बताया कि उन्हें फिल्मों किसिंग सीन्स रखने से कोई दिक्कत नहीं है, इसके अलावा उन्हें इस प्रकार के रोमेंटिक सीन्स काफी पसंद है। धर्मेश ने कहा कि, ‘’देखिए मुझे लोगों के सूंघने, चूमने और लिप किसिंग से कोई दिक्कत नहीं है, मैं इसपर कोई नैतिकता नहीं दिखाना चाहता हूं। लेकिन मुझे लगया है कि यह चीजें नेगेटिविटी, हिंसा और रैश ड्राइविंग से काफी बढ़िया हैं।’’ इसके अलावा धर्मेश ने यह भी बताया कि वे ही शायद है पहले निर्देशक थे, जिनकी फिल्मों में इस तरह के किसिंग सीन्स को सेंसर बोर्ड ने पास किया था और लोगों को भी यह सीन्स काफी पसंद आए थे। इसके अलावा धर्मेश ने यह भी बताया कि इंडियन ऑडियंस इन सीन्स को लेकर काफी ओपन रही है।

Raja Hindustani में Aamir Khan और Karisma Kapoor ने ब्रांडी को पीकर किया था किसिंग सीन, सेंसर बोर्ड को भी पसंद आया था यह किसिंग सीन

धर्मेश के वर्कफ्रंट की बात करें, तो उनके द्वारा निर्देशित आखिरी फिल्म ‘आप के खातिर’ साल 2006 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। धर्मेश ने हमें दिए इसी इंटरव्यू में फिल्म धड़कन के सीक्वल धड़कन 2 की पुष्टि की है, वे जल्द ही इस फिल्म के सीक्वल पर काम शुरू करेंगे। धड़कन 2 के अलावा वे एक और फिल्म पर काम करेंगे।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles