Logo
  • July 13, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

Donald Trump फिर लड़ेंगे US राष्ट्रपति का चुनाव, 2 साल पहले ही की उम्मीदवारी का घोषणा

Donald Trump फिर लड़ेंगे US राष्ट्रपति का चुनाव, 2 साल पहले ही की उम्मीदवारी का घोषणा

अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में अभी दो साल का वक्त बाकी है। इधर, पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump  ने अपनी उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को उन्होंने दस्तावेज दाखिल कर दिए हैं। ट्रंप ने कहा कि ‘अब आप ज्यादा समय तक शांत नहीं रह सकते।’ खास बात है कि बीते चुनाव में ट्रंप को जो बाइडेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

हालिया मध्यावधि चुनाव से पहले ही उन्होंने घोषणा करने की बात कही थी। खास बात है कि चुनाव में उनके समर्थिक उम्मीदवारों की करारी हार के बाद भी वह मैदान में उतर गए हैं। कारी लेक और डॉक्टर ओज उम्र मेहमत ओज जैसे कई बड़े नाम एरिजोना और पेन्सिलवेनिया में चुनाव में हार का सामना कर चुके हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘अमेरिका को दोबारा महान और गौरवशाली बनने के लिए मैं आज रात संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए अपनी उम्मीदवारी का ऐलान कर रहा हूं।’ बाइडेन के हाथों हारने के दो साल बाद ही उन्होंने दस्तावेज दाखिल कर दिए हैं।

भुखमरी, गरीबी और बुढ़ापा… 8 अरब की दुनिया के आगे ये 5 बड़ी चुनौतियां; कितना गंभीर संकट

उन्होंने कहा कि हम मिलकर भ्रष्ट ताकतों का सामना करेंगे। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘हमारा देश गंभीर मुश्किल में है। यह किसी राजनेता या पारंपरिक उम्मीदवार का काम नहीं है, यह काम एक महान आंदोलन का है, जो अमेरिकी लोगों की हिम्मत, विश्वास और भावना का प्रतीक है।’ उन्होंने कहा, ‘अब आप ज्यादा समय तक शांत नहीं रह सकते, आपका देश आपकी आंखों के सामने ही तबाह हो रहा है।’

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles