Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

फवाद चौधरी ने भी छोड़ी PTI, इमरान खान बोले- गुलाम बनने से अच्छा है मर जाना

फवाद चौधरी ने भी छोड़ी PTI, इमरान खान बोले- गुलाम बनने से अच्छा है मर जाना

पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने बुधवार को कहा कि गुलामी स्वीकार करने से अच्छा मर जाना है। उन्होंने कहा, “यह गुलामी जो वे हमसे करवा रहे हैं … जिस तरह से वे गर्दन पकड़ रहे हैं और उन्हें पीटीआई छोड़ने के लिए मजबूर कर रहे हैं। आप इसके लिए पैदा नहीं हुए थे … जब मुल्क डर के सामने अपना सिर झुकाता है, तो वह मुल्क मर जाता है।” उन्होंने समर्थकों से कहा कि वह उम्मीद नहीं खोएंगे और आखिरी मुकाम तक डटे रहेंगे। इमरान ने कहा, “मैं अपने देश को बताना चाहता हूं कि आपको किसी भी तरह से हार नहीं माननी चाहिए।” इमरान का ये बयान ऐसे समय में आया है जब उन्हें झटका देते हुए उनके करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी से इस्तीफा दे दिया। खान के समर्थकों द्वारा नौ मई को सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं के बाद से पीटीआई पाकिस्तान सरकार के दबाव का सामना कर रही है।

इमरान ने अलापा कश्मीर राग

एक बार फिर से इमरान खान ने कश्मीर राग अलापा है। उन्होंने पाकिस्तान की तुलना कश्मीर से करते हुए कहा कि पाकिस्तान हालात भी “वैसे” ही हैं। दरअसल इमरान खान कश्मीर का नाम लेकर पाकिस्तानी जनता को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तानी सेना कोर कमांडर के घर पर तोड़फोड़ के बाद इमरान खान की पार्टी के पीछे पड़ी है। इस मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए इमरान ने कहा, “यहां तक कि उनके (कश्मीरियों) पास भी मौलिक अधिकार नहीं। आज हम जिस क्रूरता का शिकार हो रहे हैं, वह पिछले 30 वर्षों से लोगों पर थोपी गई है। यहां तक कि उनके पास मौलिक अधिकार भी नहीं हैं। लेकिन जब भी कश्मीरियों को अपनी आवाज उठाने का मौका मिलेगा, वे एकजुट होकर आजादी का नारा लगाएंगे।”

PM Modi ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने उठाया मंदिरों पर हमले का मुद्दा

एक के बाद एक पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी उनकी पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। पाकिस्तान की पूर्व मंत्री और इमरान खानी की करीबी सहयोगी शिरीन मजारी ने मंगलवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी छोड़ दी थी। बुधवार को एक और पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने पीटीआई छोड़ दी। नेताओं के छोड़ने से भड़के इमरान खान का दर्द बुधवार को छलक आया। ऑनलाइन संबोधन में इमरान खान ने कहा कि दबाव में आकर उनके नेता पार्टी छोड़ रहे हैं।

इंटरनेट कनेक्शन बंद कर दिया गया

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा है कि उनके जमान पार्क स्थित आवास का इंटरनेट कनेक्शन बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा, “मुझे आशा है कि यह बात आप तक पहुंचेगी।” उन्होंने यह दावा किया कि इंटरनेट बंद करने का एकमात्र उद्देश्य मीडिया को नियंत्रित करना था। इमरान खान ने कहा, ”लाहौर कॉर्प्स कमांडर के घर में आगजनी से उन्हें फायदा हुआ है और इसका इस्तेमाल पीटीआई पर कार्रवाई करने के लिए किया गया है… ऐसी कार्रवाई जो देश के इतिहास में कभी नहीं देखी गई। उन्होंने पूरी लीडरशिप को जेल में डाल दिया है और यहां तक कि उन लोगों को भी जो पार्टी का हिस्सा भी नहीं हैं।” उन्होंने कहा, “इससे बचने का एक ही रास्ता है कि वे ‘मैं पीटीआई छोड़ रहा हूं’ जैसे जादुई शब्द बोल दें… क्या यह मजाक है?’

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles