Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

एचपी ने भारत में युवाओं की smart लर्निंग के लिए पेश किया नया क्रोमबुक लैपटॉप

एचपी ने भारत में युवाओं की smart लर्निंग के लिए पेश किया नया क्रोमबुक लैपटॉप

एचपी ने आज भारत में अपने नए क्रोमबुक नोटबुक – एचपी क्रोमबुक 15.6 को लॉन्च करने की घोषणा की है, जो इंटेल के सेलरॉन एन4500 प्रोसेसर के साथ आता है। क्रोमबुक पोर्टफोलियो में इस नए प्रोडक्ट को कॉलेज और स्कूल में युवा छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह क्रोमबुक नोटबुक उन्हें हाइब्रिड माहौल में एक-दूसरे का सहयोग करने, मल्टीटास्किंग और काम व खेल के बीच इंटरलिंक में उनकी मदद करेगा।

आज के हाइब्रिड परिवेश में, युवा ऐसे डिवाइस चाहते हैं जो उन्हें प्रोडक्टिव के साथ-साथ रचनात्मक होने, मनोरंजन करने और यहां तक ​​कि सीखने में भी मदद करें। फ्लेयर और नई तकनीक से संचालित नया एचपी क्रोमबुक 15.6 बड़ी स्क्रीन और वाईफाई6 के साथ मजबूत कनेक्टिविटी और 11.5 घंटे (एचडी) तक की असाधारण बैटरी लाइफ से लैस है, जो हाइब्रिड जनरेशन के प्रोजेक्ट्स एवं मनोरंजन की जरूरत के अनुरूप है। नवीनतम क्रोमबुक 15.6 युवा छात्रों के लिए पसंदीदा विकल्प है और चलते-फिरते पढ़ने के लिए भी कैरी करने में आसान है। यह दो अनूठे रंगों – फॉरेस्ट टील और मिनरल सिल्वर में उपलब्ध है, जो उनकी स्टाइल और लाइफस्टाइल के अनुरूप हैं। इसकी स्मूद पेंटेड फिनिश इससे जुड़े एहसास को प्रीमियम बनाती है और इसे ज्यादा सॉफेस्टिकेटेड बनाती है।

विक्रम बेदी, सीनियर डायरेक्टर- पर्सनल सिस्टम्स, एचपी इंडिया ने कहा, ‘’आज के हाइब्रिड लर्निंग अप्रोच में पीसी अनिवार्य हैं। एचपी में हम सही टूल्‍स देकर छात्रों को उनके लर्निंग एक्सपीरियंस में सहायता करना चाहते हैं। हमारे नए क्रोमबुक 15.6 लैपटॉप को घर हो या क्लास, दोनों जगह कनेक्टिविटी और प्रोडक्टिविटी के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यह डिवाइस युवा छात्रों की जरूरतों के लिए स्टाइलिश, पावरफुल और पूरी तरह से अनुकूल है।“

एडवांस्ड फीचर्स के साथ हाइब्रिड माहौल के लिए आदर्श

विविधता और मोबिलिटी पर फोकस करते हुए नए एचपी क्रोमबुक 15.6 को बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए बनाया गया है। यह हाइब्रिड लर्निंग के माहौल में बेहतर उत्पादकता के लिए डेडिकेटिड न्यूमेरिक कीपैड और बड़े टचपैड के साथ आता है। यह स्पीच टू टेक्स्ट में सक्षम है, जिससे मल्टीटास्किंग में मदद मिलती है। एचपी क्विकड्रॉप की मदद से विभिन्न डिवाइस के बीच फाइल और अन्य पर्सनल क्रिएशन का आसानी से ट्रांसफर संभव होता है। ऑफिस365 के साथ कंपेटिबल यह डिवाइस गूगल असिस्टेंट, गूगल क्लासरूम व अन्य फीचर्स के हैंड्सफ्री एक्सेस के साथ तेज और स्मार्ट लर्निंग को प्रोत्साहित करता है।

Crafton Road to Valor: एम्‍पायर्स को किया लोकलाइज़ ; नए भारतीय संस्करण के लिए शुरू हुए प्री-रजिस्‍ट्रेशन

नए क्रोमबुक में वर्चुअल कॉल्स के लिए डुअल माइक और एक वाइड विजन एचडी कैमरा है। इसका डिस्प्ले माइक्रो-एज बेजल्स और 250निट्स के साथ डुअल स्पीकर से लैस है, जो डेस्कटॉप पर एक मिनी मूवी थियेटर का एहसास देता है। डिवाइस के स्टोरेज के अलावा यूजर्स को गूगल वन की 12 महीने की मेंबरशिप भी मिलती है, जिसमें सभी गूगल ऐप्स और सर्विसेज के लिए 100जीबी क्लाउड स्टोरेज शामिल है। यानी, आप कहीं भी काम कर रहे हों या खेल रहे हों, क्लाउड के जरिये आपका कंटेंट आपके पास होगा।

सस्टेनेबिलिटी के लिए एचपी की प्रतिबद्धता के अनुरूप, एचपी क्रोमबुक 15.6 को ओशन बाउंड प्लास्टिक और पोस्ट-कंज्यूमर रीसाइकिल्ड प्लास्टिक से बनाया गया है।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles