Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

ICC ने Slow Over Rate के नियम को बदला, खिलाड़ियों पर रुपयों का घटेगा बोझ

ICC ने Slow Over Rate के नियम को बदला, खिलाड़ियों पर रुपयों का घटेगा बोझ

ICC Slow Over Rate Changes New Rule विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का नया चक्र शुरू हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के बाद अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के बीच आईसीसी ने स्लो ओवर रेट के नियमों में एक बड़ा बदलाव किया है।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए ये राहत की खबर है कि आईसीसी ने एक ऐसा फैसला लिया है, जिससे उनकी जेब से अब ज्यादा पैसा नहीं जाएगा। साउथ अफ्रीका के डरबन में आईसीसी की एनुअल कॉन्फ्रेंस में कई अहम फैसले लिए गए, जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में धीमी ओवररेट पर ठोके जाने वाला जुर्माने में कटौती हो गई है।
ICC ने स्लो ओवर रेट के नियमों में किया बड़ा बदलाव

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में स्लो ओवररेट की सजा में बदलाव किया है जिसकी जानकारी आईसीसी ने दी। स्लो ओवररेट के कारण टीमों के खाते से कटने वाले प्वाइंट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया, लेकिन खिलाड़ियों की फीस काटने के नियम में बदलाव हुआ।

 

ICC World Cup: पाकिस्तान को वर्ल्ड कप खेलना ही होगा, यह है बड़ी वजह

नए नियम के अनुसार, स्लो ओवर रेट में अब हर खिलाड़ी की मैच फीस 10 पर्सेंट नहीं 5 प्रतिशत कटेगी। हाल ही में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पूरी 100 प्रतिशत फीस कटी थी, लेकिन अब ये सिर्फ 50 प्रतिशत ही रहेगा।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles