Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

IND vs NED : नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की एकतरफा जीत, NRR में मिला जबरदस्त फायदा

IND vs NED : नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की एकतरफा जीत, NRR में मिला जबरदस्त फायदा

IND vs NED  : भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड को हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। भारत ने नीदरलैंड को एकतरफा मुकाबले में 56 रन से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और फिर सूर्यकुमार के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 2 विकेट पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करने के दौरान एक बार भी आक्रामक नजर नहीं आई और भारतीय गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाते हुए उन पर शुरू से ही दबाव बनाए, जिसका नतीजा ये हुआ कि नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 124 रन ही बना सकी। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था।

भारत द्वारा मिले 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम पहले ओवर से ही दबाव में दिखी। भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में अपने दोनों ओवर मेडन किए और एक विकेट भी चटकाया। विक्रमजीत 9 गेंद में एक रन बनाकर आउट हुए। मैक्स 10 गेंद में 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नीदरलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसके कारण टीम भारत के टारगेट तक नहीं पहुंच सकी। भारत के लिए भुवनेश्वर, अर्शदीप, अक्षर पटेल, अश्विन को दो-दो विकेट मिला। इस जीत के साथ भारत ग्रुप दो में 4 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है और उसका नेट रन रेट +1.425 पहुंच गया है, जो ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका के बाद सबसे बेहतर है।

T20 World Cup : बारिश ने बिगाड़ा प्वाइंट्स टेबल का समीकरण; न्यूजीलैंड की टीम बनी टेबल टॉपर, जानिए किस नंबर पर है टीम इंडिया –

इससे पहले भारत ने विराट कोहली (62 नाबाद), कप्तान रोहित शर्मा (53) और सूर्यकुमार यादव (51 नाबाद) की अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत नीदरलैंड के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने ग्रुप-2 के मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल नौ रन के स्कोर पर पगबाधा आउट हुए। रोहित ने भी कुछ देर संघर्ष किया लेकिन आठवें ओवर में लोगन वैन बीक को छक्का लगाकर उन्होंने हाथ खोले।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles