Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

T20 World Cup : बारिश ने बिगाड़ा प्वाइंट्स टेबल का समीकरण; न्यूजीलैंड की टीम बनी टेबल टॉपर, जानिए किस नंबर पर है टीम इंडिया

T20 World Cup : बारिश ने बिगाड़ा प्वाइंट्स टेबल का समीकरण; न्यूजीलैंड की टीम बनी टेबल टॉपर, जानिए किस नंबर पर है टीम इंडिया

T20 World Cup :  ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में आज यानी बुधवार को सुपर 12 के ग्रुप एक से दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पांच रन से हराकर एक और बड़ा उलटफेर किया। दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को बाहर का रास्ता दिखा कर सुपर 12 में जगह बनाने वाली आयरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने पर 19.2 ओवर में 157 रन पर आउट हो गई।

इसके जवाब में इंग्लैंड ने जब 14.3 ओवर में पांच विकेट पर 105 रन बनाए थे तो बारिश आ गई जिसके कारण आगे खेल नहीं हो पाया। डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार इंग्लैंड तब पांच रन पीछे था। आयरलैंड की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया का रास्ता खुल गया है क्योंकि ग्रुप में छह में से पांच टीमों के अब दो-दो अंक हैं।

ग्रुप 1 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, आयरलैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम है, जबकि ग्रुप 2 में भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम है। ग्रुप 1 की अंकतालिका में इस समय न्यूजीलैंड की टीम शीर्ष पर है। कीवी टीम के 2 मैचों में तीन अंक हो गए हैं और उनका नेट रन रेट सबसे बेहतर है। इस ग्रुप में दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है और तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया पांचवें नंबर पर है।

वहीं, ग्रुप 2 की बात करें तो बांग्लादेश बेहतर नेट रन रेट के कारण शीर्ष पर बना हुआ है। भारतीय टीम दो अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे एक-एक अंक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे पायदान पर हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, जो टीमें इन दोनों ग्रुप में शीर्ष 2 में शामिल होंगे, वो सीधे टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच टी20 विश्व कप सुपर 12 का मैच बुधवार को लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया। ग्रुप एक का यह मैच भारतीय समयानुसार एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होना था लेकिन लगातार बारिश के कारण खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर पाए ।

AUS vs SL T20 WC: मिशेल स्टार्क ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर अब धनंजय डिसिल्वा को दी वॉर्निंग

निरीक्षण के लिए निर्धारित किए गए समय में कवर हटा दिए गए थे लेकिन फिर से भारी बारिश आ गई। बारिश ने थमने का नाम नहीं लिया तो अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया। इस तरह से दोनों टीमों ने इस मैच से एक-एक अंक साझा किया।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों का यह सुपर 12 में दूसरा मैच था। न्यूजीलैंड ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से हराया था, जबकि अफगानिस्तान को इंग्लैंड से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles