Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने पहले ODI मैच में भारत को दी शिकस्त

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने पहले ODI मैच में भारत को दी शिकस्त

India vs New Zealand 1st ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम ने शानदार शतक लगाया और कीवी टीम को जीत दिला दी. उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने भी बेहतरीन पारी खेली.

इस बल्लेबाज ने खेली बड़ी पारी
न्यूजीलैंड की तरफ से स्टार बल्लेबाज टॉम लाथम ने 145 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं, उनका साथ केन विलियमसन ने निभाया. केन ने 94 रन बनाए. इन दोनों ही बल्लेबाजों की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने एक और उमरान मलिक ने 2 विकेट हासिल किए. वहीं, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने इस मैच में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया.

क्या खत्म हो जाएगा Kane Williamson का आईपीएल करियर? मिनी नीलामी में बिकेंगे या नहीं के सवाल पर दिया ऐसा जवाब

भारत ने दिया था 307 रनों का टारगेट
भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की शानदार 76 गेंदों में 80 रन की पारी, शुभमन गिल और शिखर की शतकीय साझेदारी (124 रन) की बदौलत भारत ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए. वहीं, न्यूजीलैंड को जीत के लिए 307 रन का लक्ष्य दिया है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जिसके बाद भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की.

बल्लेबाजों ने दिखाया दम
भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज कप्तान शिखर धवन और शुभनम गिल ने शतकीय साझेदारी निभाई. हालांकि, गिल अपना अर्धशतक पूरा करते हुए गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर कॉनवे को कैच थमा बैठे. इस दौरान टीम के पहले विकेट के लिए 124 रन बन चुके थे. गिल के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए.

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles