Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

तीनों खान को अप्रोच की जाने वाली सुपरफ्लॉप, डायरेक्टर की बनी पहली और आखिरी फिल्म, बजट तक निकालना हुआ मुश्किल

तीनों खान को अप्रोच की जाने वाली सुपरफ्लॉप, डायरेक्टर की बनी पहली और आखिरी फिल्म, बजट तक निकालना हुआ मुश्किल

बॉलीवुड में हर मेकर्स तीनों खान सलमान, शाहरुख और आमिर को अपनी फिल्मों में कास्ट करना चाहता है. साल 2002 में आई अनुपम खेर की फिल्म ‘ओम जय जगदीश’ के लिए भी फिल्म में इन तीनों स्टार्स को फिल्म ऑफर की गई थी. अनुपम खेर के डायरेक्शन में बनी ये पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद अनुपम खेर ने अब तक कोई फिल्म डायेरक्ट नहीं की है.

अनुपम इस फिल्म में तीनों खान को सगे भाईयों के रोल में कास्ट करना का मन बना चुके थे. लेकिन तीनों ने ही डेट्स का हवाला देते हुए इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था. इसके बाद फिल्म में अनुपम ने अनिल कपूर, फरदीन खान और अभिषेक बच्चन को लेकर इस फिल्म को पूरा किया था.

हालांकि, पहले फिल्म में शांति (अनिल कपूर के अपोजिट) वाले रोल के लिए भी माधुरी दीक्षित को अप्रोच किया गया था. लेकिन बाद में तब्बू को साइन किया लेकिन फाइनली ये रोल फिल्म में महिमा चौधरी ने निभाया था. इस फिल्म की एक और खास बात ये थी कि इस फिल्म से सिंगर अदनान सामी भी बतौर एक्टर इंडस्ट्री में कदम रखने वाले थे. बाद में उनका रोल भी अन्नू कपूर ने निभाया.

कटरीना जैसी कामयाब महिला का पति कैसे बनें? एक्टर विकी कौशल ने दिए मजेदार टिप्स

90 के दशक में तीनों खान को हर मेकर्स अपनी फिल्मों में देखना चाहते थे. शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान को साथ कास्ट करना मतलब फिल्म की गारंटी समझा जाता था. साल 2000 में जब अनुपम खेर ने इस फिल्म के डायरेक्शन के साथ निर्देशन की दुनिया में हाथ आजमाने का फैसला किया तो उस दौरान अनुपम को एक अच्छी स्टोरी मिली और वे इसे लेकर यशराज के पास गए थे. लेकिन उन्होंने अभिनेता के सामने शर्त रखी थी कि अगर वह फिल्म में सलमान, शाहरुख और आमिर को कास्ट कर लेते हैं तो यशराज बैनर इस फिल्म को प्रोड्यूस जरूर करेगा.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles