Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

डेब्यू से पहले मुझे बोला गया ये मेरा आखिरी मैच है : Saeed Ajmal

डेब्यू से पहले मुझे बोला गया ये मेरा आखिरी मैच है : Saeed Ajmal

पाकिस्तान क्रिकेट टीम भले ही अपने तेज गेंदबाजों की वजह से हमेशा चर्चा में बनी रहती है, लेकिन टीम के पास विश्वस्तरीय स्पिनर भी रहे हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से कई बार टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। Saeed Ajmal उनमें से एक थे। 2008 से 2015 के दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीता था। 21 साल की उम्र में अजमल ने डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने 35 टेस्ट, 113 वनडे और 64 T20I में टीम का प्रतिनिधित्व किया। अजमल ने अब बड़ा खुलासा करते हुए अपने डेब्यू मैच के डरावने अनुभव को शेयर किया है।

2008 में डेब्यू करने वाले अजमल को बताया गया था कि ये उनका पहला और आखिरी मैच है। अजमल ने पहले बताया था कि उस समय पाकिस्तान के तत्कालीन मुख्य चयनकर्ता ने कहा था कि वह उन्हें आउट हुए बिना नेट्स में खेल सकते हैं। सईद ने जुलाई 2008 में एशिया कप में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था। इस मैच में उन्होंने यूसुफ पठान को आउट किया था और 10 ओवर में 47 रन दिए थे।

IND vs BAN: पुजारा-अय्यर ने खोल दिए बांग्लादेशी गेंदबाजों के धागे, चटगांव टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

अजमल ने अल्ट्रा एज पोडकास्ट पर कहा, ”जब मैं आया, तो पहला मैच इंडिया के खिलाफ मिला। डेब्यू से पहले मुझे कहा गया कि ये मेरा पहला और आखिरी मैच है। कहा गया कि सईद अजमल परफॉर्म करता है तो खेलेगा, नहीं करेगा तो नहीं खेलेगा। और मैच इंडिया से था। सारी दुनिया देखती है वो मैच।”

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles