Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

अगर टीम इंडिया को करना है टेस्ट क्रिकेट में राज तो भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहिए सरफराज 

अगर टीम इंडिया को करना है टेस्ट क्रिकेट में राज तो भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहिए सरफराज 
पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने कहा है कि अगर सरफराज खान मुंबई के लिए रणजी खेल सकते हैं, तो उन्हें अनुशासन के नाम पर टीम इंडिया से बाहर रखना शर्मनाक है। सबा करीम ने बयान दिया कि अगर किसी खिलाड़ी को मैदान पर उसके रवैये के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में नहीं चुना जा सकता, तो फिर वह खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेलना चाहिए। जबकि रणजी ट्रॉफी में जिस मुंबई की तरफ से सरफराज खान खेलते हैं, उसके खिलाड़ियों और कोच को सरफराज खान के व्यवहार से कोई शिकायत नहीं है।
इसका साफ अर्थ यह नजर आता है कि सरफराज खान को जानबूझकर टारगेट किया जा रहा है। जब उनका काम खराब नहीं किया जा सका, तो नाम खराब करने की कोशिश हो रही है। सौरभ गांगुली, सुनील गावस्कर, आकाश चोपड़ा और हरभजन सिंह के बाद सबा करीम ने भी सरफराज खान के समर्थन में आवाज बुलंद की है।
दरअसल यह कहा जा रहा था कि सरफराज खान शतक जड़ने के बाद आक्रामक जश्न मनाते हैं, इसलिए उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया। इसी के बाद पूर्व खिलाड़ी नाराज हो गए हैं। सबा करीम ने आगे कहा कि सरफराज खान ने 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 3505 रन बनाए हैं। उनका 13 शतकों के साथ 80 का औसत है, तो सर्वश्रेष्ठ पारी 301 की रही है।
https://khaberhindi.com/icc-cricket-world-cup-2023-draft/
फिलहाल टीम इंडिया के घरेलू क्रिकेट में सरफराज खान जैसी औसत वाला दूसरा कोई बल्लेबाज नहीं है। इस सीजन रणजी ट्रॉफी 2023 में सरफराज ने 92.66 के औसत से 556 रन बनाए। 6 मैचों में उन्होंने 3 शतक भी जड़े। वहीं, पिछले साल 2022 में सरफराज रणजी ट्रॉफी के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर थे, जहां उन्होंने 122.75 के औसत से 982 रन बनाए थे। साल 2019-20 सरफराज खान के लिए सर्वश्रेष्ठ रहा था।
उन्होंने 6 रणजी मैचों में 154.66 के औसत से 928 रन बनाए थे। इसमें 3 शतक भी शामिल थे। इसी सीजन में उन्होंने अपना 301 का बेस्ट स्कोर बनाया था। ऐसा खिलाड़ी हर हाल में टीम इंडिया में जगह डिजर्व करता है।
सबा करीम से पहले सौरभ गांगुली ने वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम में सरफराज खान को ना चुने जाने को गलत ठहराया था। उन्होंने कहा था कि सरफराज ने पिछले 3 साल से लगातार रणजी ट्रॉफी में रन बनाए हैं, इसके बावजूद उनका सिलेक्शन ना होना अफसोसनाक है। गांगुली ने PTI से कहा था कि अब ऐसा कुछ नहीं बचा, जो सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में हासिल कर सकते हैं। वहीं, सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि टीम का चयन IPL के परफॉर्मेंस के
https://khaberhindi.com/icc-cricket-world-cup-2023-draft/
आधार पर करना है, तो फिर रणजी ट्रॉफी को बंद कर देना चाहिए। सरफराज ने घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाए हैं, अब उसे टीम में आने के लिए क्या करना होगा।
भले ही उसे प्लेइंग XI में तुरंत शामिल ना किया जाए, लेकिन वह टीम में चुने जाने का हकदार है। गावस्कर ने तो यहां तक कह दिया कि अगर चयनकर्ता सरफराज से बात नहीं करते हैं, तो उसे रणजी ट्रॉफी नहीं खेलना चाहिए। अगर चयनकर्ता रेड बॉल क्रिकेट के स्टार को टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाएंगे, तो हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल कतई नहीं जीत पाएंगे।
editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles