Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

यूक्रेन से जारी युद्ध के बीच रूस की मिलिट्री साइट पर Terrorist attack , 11 की मौत और 15 घायल

यूक्रेन से जारी युद्ध के बीच रूस की मिलिट्री साइट पर Terrorist attack , 11 की मौत और 15 घायल

रूसी मिलिट्री साइट पर हुए Terrorist attack  में 11 लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हैं। यह घटना बेलगोरोद इलाके की है, जो कि यूक्रेन के स्थित रूस सैन्य फायरिंग रेंज है। रूसी रक्षा विभाग ने बताया कि 2 वॉलंटियर्स सैनिकों ने अन्य ट्रूप्स पर गोलीबारी की। दोनों हमलावरों को भी मार गिराया गया है। मिनिस्ट्री ने इसे टेरर अटैक बताया है।

TASS के मुताबिक, पश्चिमी सैन्य जिले में ट्रेनिंग सेशन के दौरान शनिवार को यह हमला हुआ। बताया जा रहा है कि दोनों बंदूकधारी पूर्व सोवियत स्टेट्स के थे। रक्षा विभाग की ओर से बताया है कि आतंकी हमले में घायल हुए लोगों को मेडिकल सहायता मुहैया कराई जा रही है। यह घटना उस वक्त हुई जब एक स्पेशल ऑपरेशन के लिए वॉलंटियर्स के साथ शूटिंग ट्रेनिंग सेशन चल रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

बाइडेन के खतरनाक वाले बयान पर तिलमिलाया Pakistan, अमेरिकी राजदूत को किया तलब

पुतिन ने सैनिकों की संख्या बढ़ाने का दिया है आदेश
बेलगोरोद इलाका यूक्रेन से लगे रूस की पश्चिमी सीमा पर स्थित है। यह घटना ऐसे समय हुई है जब यूक्रेन पर जारी रूसी हमले के बीच व्लादिमीर पुतिन ने सैनिकों की संख्या में इजाफे का ऐलान किया है। इसके तहत 3 लाख रिजर्व फोर्स यानी सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त नागरिकों की सेना में तैनाती की जानी है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles