Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

TTP ने पाकिस्तानी सैनिकों को बनाया बंधक, खैबर पख्तूनख्वा में CTD HQ पर कब्जा

TTP ने पाकिस्तानी सैनिकों को बनाया बंधक, खैबर पख्तूनख्वा में CTD HQ पर कब्जा

पाकिस्तान और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान यानी TTP का टकराव बढ़ता जा रहा है। अब खबर है कि TTP ने अपने साथियों को छुड़ाने की कोशिश में पाकिस्तान के कई सैनिकों की हत्या कर दी। हालांकि, आधिकारिक तौर पर सरकार की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। टीटीपी ने नवंबर में ही पाकिस्तान में हमले तेज करने के ऐलान कर दिया था।

एक मीडिया रिपोर्ट में स्थानीय सूत्रों के हवाले से बताया गया कि टीटीपी ने रविवार को खैबर पख्तूनख्वा में बन्नू कैंटॉनमेंट सेंटर के काउंटर टैरेरिज्म डिपार्टमेंट (CTD) को निशाना बना लिया। इस दौरान सीटीडी के कई सदस्यों और पाकिस्तान सेना के जवानों की मौत हो गई है। सूत्रों के अनुसार, 6-7 टीटीपी लड़ाके सीटीडी स्टेशन पहुंचे थे।

आगे बताया कि उन्होंने पूछताछ के लिए लाए गए साथियों को आजाद कराया और 15-20 लोगों को बंधक बनाकर भवन पर कब्जा कर लिया। न्यूज18 के अनुसार, सीटीडी मुख्यालय के अंदर मौजूद टीटीपी के सदस्यों ने एक वीडियो मैसेज भी जारी किया, जिसमें कहा गया, ‘सूबेदार मेजर खुर्शीद अकरम के साथ 8 और जवानों को बंधक बनाया गया है।’ रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अफगानिस्तान के लिए सुरक्षित रास्ते की मांग की थी।

पीएम मोदी, RSS से नहीं डरते… प्रदर्शनों से घबराए पाकिस्तानी विदेश मंत्री Bilawal Bhutto

खबर है कि इससे पहले भी टीटीपी के लड़ाकों और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच सीमा पर झड़प हो चुकी है। कहा जा रहा है कि तालिबान के लड़ाकों की तरफ से हमला करने के बाद चमन बॉर्डर क्रॉसिंग इलाके में कई बच्चों समेत आम नागरिक घायल हो गए थे। खास बात है कि घटना उस समय हुई जब यूनाइटेड स्टेट्स सेंट्रल कमांड (CENTCOM) पाकिस्तान सेना के मुख्यालय पहुंचे थे।

28 नवंबर को ही टीटीपी ने सरकार के साथ जून में तय हुए सीजफायर को खत्म करने का ऐलान कर दिया था। साथ ही लड़ाकों से रफ्तार बढ़ाने के लिए कहा था।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles