Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

Ukraine russia war: 24 घंटे में यूक्रेन के कई शहरों पर 75 मिसाइलें दागी, जेलेंस्की बोले- ईरानी ड्रोन हुआ यूज

Ukraine russia war: 24 घंटे में यूक्रेन के कई शहरों पर 75 मिसाइलें दागी, जेलेंस्की बोले- ईरानी ड्रोन हुआ यूज

Ukraine russia war: रूस ने सोमवार को 24 घंटे के भीतर यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई शहरो में 75 मिसाइलों से अटैक किया। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में हुए इस रूसी हमले में कई नागरिकों की मौत हो चुकी है। हालांकि अभी आंकड़ा सामने नहीं आया है। माना जा रहा है क्रीमिया पुल पर हुए एक विस्फोट के बाद यह रूस की तरफ से बदले की कार्रवाई है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की ने कहा कि रूस ने हमले में ईरानी ड्रोन का इस्तेमाल किया है। कहा कि हम सरेंडर करने वाले नहीं हैं।

सोमवार सुबह करीब सवा आठ बजे राजधानी कीव में धमाकों की आवाजें सुनाई दी थी। कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने दावा किया कि सुबह इमारतों के ऊपर काला धुआं दिख रहा था। इस बीच अपुष्ट रूप से यह भी दावा किया जा रहा है कि रूसी हमले में राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की का दफ्तर भी नष्ट कर दिया गया है।

युद्ध के शुरुआती हफ्तों में रूस द्वारा यूक्रेन के कई शहरों पर सफलता पूर्वक कब्जा कर लिया गया था लेकिन, धीरे-धीरे यूक्रेन ने बढ़त बना ली। अब अपनी सनक पूरी करने के लिए रूसी सेना की ओर से कीव समेत कई शहरों पर फिर से हमले तेज कर दिए गए हैं।

हमें दुनिया के नक्शे से मिटाने की कोशिश में रूस… Kyv समेत कई शहरों में मिसाइल अटैक पर भड़के जेलेंस्की

जानकारी है कि रूस ने कम से कम 75 मिसाइलों से हमला किया है। ये हमले राजधानी कीव के अलावा, पश्चिम में ल्वीव, टेरनोपिल और ज़ाइटॉमिर में, मध्य यूक्रेन में निप्रो और क्रेमेनचुक, दक्षिण में ज़ापोरिज़्झिया और पूर्व में खारकीव में किए गए हैं।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles