Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

‘दवा पर्चे पर ऊपर श्रीहरि लिखो…नीचे हिन्दी में क्रोसिन’, CM Shivarj की डॉक्टरों को यह कैसी सलाह

‘दवा पर्चे पर ऊपर श्रीहरि लिखो…नीचे हिन्दी में क्रोसिन’, CM Shivarj की डॉक्टरों को यह कैसी सलाह

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री Shivraj singh chauhanने भोपाल में हिंदी की व्यापकता एक विमर्श कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि राज्य में असंभव से दिखने वाले इस कार्य को संभव कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने डॉक्टर्स से मरीज के पर्चे पर हिंदी में दवाई का नाम लिखने की अपील की।

सीएम ने कहा, हिंदी में लिखने में क्या दिक्कत है। क्रोसिन (दवा) लिखना है तो उसे हिंदी में नहीं लिख सकते हैं। इससे क्या परेशानी होगी। ऊपर Rx की जगह श्री हरि लिखो और दवा का नाम लिख दो हिंदी में। यहां गांव-गांव में डॉक्टर की जरूरत है, हिंदी में लिखेंगे, इसमें क्या दिक्कत है? यहां डॉक्टर मित्र बैठे हैं, वे तरीका निकालेंगे।

Election Commission ने Himachal Pradesh विधानसभा चुनाव का ऐलान किया, यहां जानिए वोटिंग से जुड़ी तमाम बातें

यहां सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने मेडिकल कॉलेज में प्रथम वर्ष से संबंधित पाठ्यपुस्तकों को हिंदी में तैयार कर लिया है। जब हमने इसकी शुरूआत की थी, तब काफी लोगों ने इसे असंभव बताया था, लेकिन सरकार की विशेष टीम ने दिनरात एक कर इस कार्य को संभव कर दिया है। अभी पहले वर्ष की पुस्तकें तैयार हुई हैं। अब द्वितीय, तृतीय और आगे के वर्षों के साथ ही स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रम के लिए भी पुस्तकें तेजी से तैयार की जाएंगी।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles