Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पर Rahul Gandhi का तंज, क्या विपक्षी एकता के रास्ते में बनेगा बाधा?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पर Rahul Gandhi का तंज, क्या विपक्षी एकता के रास्ते में बनेगा बाधा?

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले Rahul Gandhi ने एक ऐसी बात कही है, जो 2024 में विपक्षी एकता के रास्ते में बाधा बन सकता है। तेलंगाना के रंगारेड्डी में पत्रकारों से बात करते हुए राहुल ने टीआरएस से गठबंधन की संभावनाओं से इंकार किया। इसके साथ ही उन्होंने केसीआर की नेशनल पार्टी को लेकर भी तंज किया। गौरतलब है कि साल 2024 में विपक्षी एकता के साथ कांग्रेस और अन्य पार्टियां भाजपा का मुकाबला करने का मंसूबा पाले हुए हैं।

बीते दिनों बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली में कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी। केसीआर भी बिहार गए थे। इसे विपक्ष को जोड़ने की कवायद माना गया था, हालांकि राहुल का ताजा बयान कुछ और ही कहानी बयां कर रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री को लगता है कि वह एक राष्ट्रीय पार्टी चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के बीच गठबंधन को लेकर गलत राय कायम कर ली गई है। हकीकत में ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। जब राहुल से पूछा गया कि केसीआर अपनी पार्टी का नाम भारत राष्ट्र समिति कर रहे हैं तो उन्होंने तंजिया अंदाज में जवाब दिया।

दीवार घड़ी बनाने वाले Oreva Group को कैसे मिला मोरबी पुल की मरम्मत का ठेका? अब जांच के दायरे में

राहुल ने कहा कि अगर केसीआर राष्ट्रीय पार्टी बना रहे हैं तो ठीक हैं। वह चाहें तो एक अंतर्राष्ट्रीय पार्टी भी बना सकते हैं और चीन, ब्रिटेन में चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि केवल कांग्रेस की विचारधारा ही, भाजपा की विचारधारा को हरा सकती है।

गौरतलब है कि साल 2023 में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यहां पर कांग्रेस और टीआरएस के बीच गठबंधन की संभावनाओं की चर्चा चल रही थी। वहीं, पहले भी कई कांग्रेसी नेता इस संभावना को नकार चुके हैं। अब राहुल गांधी ने भी जिस तरह इसे नकारा है और जिस अंदाज में केसीआर पर तंज किया है, उससे स्पष्ट हो गया है कि दोनों दलों का साथ होना मुश्किल है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस एक गणतांत्रिक पार्टी है हमारे डीएनए में तानाशाही नहीं है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि हाल ही में अपने अध्यक्ष का चुनाव किया है।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles