Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

रिजर्व डे के दिन कितने बजे खेला जाएगा फाइनल मैच, रद्द होने पर यह टीम होगी विनर

रिजर्व डे के दिन कितने बजे खेला जाएगा फाइनल मैच, रद्द होने पर यह टीम होगी विनर

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल खेला जाना है। फिलहाल, बारिश के चलते मैच नहीं शुरू हो सका और अब रिजर्व डे के दिन मैच खेला जाएगा। सोमवार को मैच अपने तय समय पर शुरू होगा।

गौरतलब हो कि तेज बारिश के चलते रविवार को खेले जाने वाला आईपीएल फाइनल (IPL Final 2023) नहीं हो सका। अब यह रिजर्व डे (Reserve Day Rules) यानी सोमवार को खेला जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को बारिश की संभावना नहीं थी, लेकिन काफी देर हुई बारिश के कारण मैच समय से शुरु नहीं हो सका और अंपायर ने मैच रद्द कर दिया।

तय समय पर शुरू होगा मैच
चेन्नई और गुजरात के बीच खेले जाने वाला फाइनल मैच सोमवार को शाम 7:30 बजे शुरू होगा। 7 बजे मैच का टॉस होगा। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को 10 प्रतिशत बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन दर्शक उम्मीद करेंगे की मैच पूरा हो।

आईपीएल फाइनल में इतिहास रचेंगे शुभमन गिल! कोहली के इस ‘विराट’ रिकॉर्ड से मात्र 2 रन दूर

क्या है रिजर्व डे (Reserve Day Rules)
क्रिकेट में रिजर्व डे बहुत कम देखने को मिलते हैं। यह तभी लागू होता है, जब कोई बड़ा मैच तय दिन और समय पर बारिश या किसी अन्य कारण से नहीं हो पता है तो अंपायर्स एक दिन निर्धारित करते हैं। इस ही रिजर्व डे कहा जाता है।

मैच रद्द होने पर ऐसे तय होगा विजेता
चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व-डे रखा गया है, लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी इंद्र देव पूरे दिन बरसते हैं और मैच में एक भी ओवर नहीं फेंका जाता है तो फिर दोनों टीमों के पास ट्रॉफी को शेयर करने के अलावा कोई चारा नहीं होगा।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles